जस्टिस लोया की मौत पर बेटे ने कहा- पिता की मौत संदिग्ध नहीं, कोई परेशान न करे

Justice Loya death case son anuj loya said fathers death is not questionable
जस्टिस लोया की मौत पर बेटे ने कहा- पिता की मौत संदिग्ध नहीं, कोई परेशान न करे
जस्टिस लोया की मौत पर बेटे ने कहा- पिता की मौत संदिग्ध नहीं, कोई परेशान न करे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोहराबुद्दीन मामले की सुनवाई कर रहे जज बृजगोपाल लोया की मौत के मामले में उनके बेटे अनुज लोया ने मीडिया से अपील की है कि उन्हें परेशान न किया जाए। उनके पिता की मौत संदिग्ध नहीं है। वे जांच रिपोर्ट से संतुष्ट हैं। वे अपने पिता की मौत को लेकर किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं। बता दें कि जस्टिस बीएच लोया की 1 दिसंबर 2014 को हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। वे सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। गुजरात के इस चर्चित मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत गुजरात पुलिस के कई आला अधिकारियों के नाम आए थे। इस मामले में अमित शाह को सीबीआई कोर्ट ने बरी किया था। हालांकि सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में अमित शाह को क्लीन चिट देने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है।


बता दें कि इससे पहले परिवार वालों ने उनकी सवाल उठाया था कि उन्हें ऑटो में बैठाकर अस्पताल क्यों ले जाया गया। हार्ट अटैक के बाद उनका इसीजी क्यों नहीं कराया गया। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार जज लोया को उनके साथ उपस्थित एक जज की कार में ले जाया गया था। 
 

Related image


वहीं रविवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कहा कि उनके पिता की मौत के मामले में कुछ भी संदिग्ध नहीं है। इसलिए उन्हें वकीलों और एनजीओ परेशान न करें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोया के वकील अमित नाइक भी अनुज के साथ मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जस्टिस लोया की मौत में कोई विवाद नहीं है। वकील अमित नाइक के अनुसार बहुत से एनजीओ और वकील उनके परिवार को बुरी तरह परेशान कर रहे हैं। 


बता दें कि 4 जजों द्वारा प्रेस कॉफ्रेंस करके चीफ जस्टिस पर सवाल खड़े करने के बाद से ही जस्टिस बृजगोपाल लोया की मौत के मामले पर सवाल खड़े होने लगे थे। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने जज लोया की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट के जजों से जांच कराने की मांग की थी। इस केस को लेकर मुंबई हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

Created On :   14 Jan 2018 1:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story