comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जस्टिस मेनन आज दिल्ली HC के चीफ जस्टिस का पदभार संभालेंगे

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 09th, 2018 14:04 IST

2.7k
0
0
जस्टिस मेनन आज दिल्ली HC के चीफ जस्टिस का पदभार संभालेंगे

News Highlights

  • जस्टिस राजेन्द्र मेनन संभालेंगे दिल्ली HC के चीफ जस्टिस का पदभार।
  • दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल जस्टिस मेनन को शपथ दिलाएंगे।
  • पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हैं राजेंद्र मेनन।



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेन्द्र मेनन अाज से दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का पदभार संभालेंगे। आज यानी गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल जस्टिस मेनन को शपथ दिलाएंगे।

17 अगस्त तक संभालेंगे दिल्ली HC के चीफ जस्टिस का पदभार

जस्टिस मेनन मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रह चुके हैं। वो फिलहाल पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस हैं और 17 अगस्त तक उन्हें दिल्ली HC के चीफ जस्टिस का कार्यभार संभालना है।

ग्वालियर बेंच के जज रह चुके हैं जस्टिस मेनन 

पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस बनाए जाने से पहले जस्टिस मेनन मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच के जज थे। 2017 में जस्टिस मेनन को मध्य प्रदेश से पटना भेजा गया था। जस्टिस मेनन ने कई बार रोस्टर के तहत इंदौर खंडपीठ में भी सुनवाई की है। इंदौर और उसके आसपास के शहरों के कई मामलों में उन्होंने महत्वपूर्ण आदेश भी जारी किए।

दिल्ली हाईकोर्ट के जजों की संख्या में नहीं होगी बढ़ोत्तरी

जस्टिस मेनन के आने से दिल्ली हाई कोर्ट में जजों की संख्या में वृद्धि नहीं होगी क्योंकि कार्यवाहक चीफ जस्टिस गीता मित्तल को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाकर भेजा जा रहा है। दिल्ली हाई कोर्ट में 60 न्यायाधीशों के पद हैं, लेकिन न्यायमूर्ति मेनन के आने के बाद भी यहां न्यायाधीशों की कुल 35 ही रहेगी। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर