आने वाली सरकार अर्जी से नहीं आपकी मर्जी से चलेगी - ज्योतिरादित्य सिंधिया

Jyotiraditya Scindia reached Maihar for the Parivartan sabha
आने वाली सरकार अर्जी से नहीं आपकी मर्जी से चलेगी - ज्योतिरादित्य सिंधिया
आने वाली सरकार अर्जी से नहीं आपकी मर्जी से चलेगी - ज्योतिरादित्य सिंधिया

डिजिटल डेस्क, सतना। कांग्रेस के मध्यप्रदेश चुनाव समिति के प्रभारी एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार अर्जी से नहीं बल्कि आपकी मर्जी से चलेगी। 5 साल बाद मैहर पहुंचे श्री सिंधिया दशहरा मैदान से केन्द्र और राज्य सरकार पर जमकर बरसे। उनके साथ विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र कुमार सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल समेत कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता मंचासीन रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इन दिनों भ्रष्टाचार का बोलबाला है, जिसे मिटाने का वक्त आ गया है।

पहले मां शारदा के दर्शन
सड़क मार्ग से मैहर पहुंचे श्री सिंधिया ने सबसे पहले त्रिकूट पर्वत जाकर मां शारदा के दर्शन किए। इस बीच उन्होंने पूरे विधि-विधान के साथ माई की पूजा-अर्चना की। इससे पहले आचार्यों ने उनका मंत्रोच्चार से स्वागत किया। माई के दरबार में श्री सिंधिया ने पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा धर्म और राजनीति अलग-अलग हैं। इसलिए मां के दरबार में राजनीति ने की जाए तो बेहतर है।

सरकार की नौटंकी को 15 में 10 अंक
श्री सिंधिया ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नौटंकी में मोदी-शिवराज सरकार का कोई जवाब नहीं। इन्हें 10 में 10 नहीं मगर 15 में 10 नम्बर दिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता से अच्छे दिनों का वायदा किया था, मगर ये अच्छे दिन भाजपा के मंत्रियों के आए हैं। जबकि गरीब को खाना नहीं, किसानों को दाम नहीं और युवा बेरोजगारों को काम नहीं मिल रहा। कांग्रेस नेता ने कहा कि 14 साल पहले भाजपा के मंत्री दुबले-पतले हुआ करते थे। सबकी रग-रग से वाकिफ हूं। ये नेता मेरी दादी के आगे-पीछे घूमते थे जो आज खाकर मोटे हो गए हैं।

जलियांवाला बाग काण्ड है मंदसौर कांड
मंदसौर काण्ड की याद ताजा करते हुए ज्योतिरादित्य ने कहा कि आजाद भारत का यदि जलियावाला बाग काण्ड हुआ है तो वह है मंदसौर काण्ड। उन्होंने कहा कि शिवराज जी ने मंदसौर काण्ड को लेकर उपवास किया, लेकिन वो उपवास नहीं उपहास था। यदि मैं मुख्यमंत्री होता तो एक-एक परिवार के घर जाकर झोली फैलाकर माफी की भीख मांगता। उन्होंने सीएम की जनआर्शीवाद यात्रा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यदि भाजपा के पास जासूस हैं तो कांग्रेस के पास भी हैं। बस में गद्देदार सोफे, 50 इंच का टीवी और टॉयलेट यह सब मंनोरजन के लिए है।

सड़कों पर गड्ढे, मौत के अड्डे
श्री सिंधिया ने कहा कि सीएम कभी उड़न खटोला में उड़ते हैं तो कभी हवाई जहाज पर। अभी जनआशीर्वाद यात्रा निकाली तो उस पर भी बस में सवार हैं। उनकी रथयात्रा बदहाल सड़कों से नहीं गुजरी। मगर मैं कई शहरों में सड़क मार्ग से ही पहुंचा। यहां सड़कों पर गड्ढे हैं, मौत के अड्डे हैं। अब नोटबंदी के एवज में वोटबंदी का वक्त आ गया है।

वो स्मार्ट नहीं, स्मार्ट सिटी क्या बनाएंगे
श्री सिंधिया ने कहा कि सीएम स्मार्ट नहीं तो स्मार्ट सिटी क्या बनाएंगे। स्मार्ट सिटी के लिए स्मार्ट सीएम होना चाहिए। शिवराज में हिम्मत हो तो वो ऋण माफी योजना लागू करके दिखाएं। ऋण माफी योजना सीखना हो तो वो हमारी नेत्री सोनिया गांधी से सीखें, जिन्होंने 72 हजार करोड़ का ऋण एक झटके में माफ कर दिया था। भाजपा का नारा है मरे जवान...मरे किसान। उन्होंने यह भी कहा कि इंदौर में इंवेस्टर मीट तो होती हैं मगर प्रदेश में इंवेस्टमेंट नहीं होता।

 

Created On :   7 Sep 2018 9:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story