हिंदू आतंकवाद बयान पर फंसे कमल हासन, वाराणसी में केस दर्ज

Kamal Haasan, lodged in the case on Hindu terrorism statement
हिंदू आतंकवाद बयान पर फंसे कमल हासन, वाराणसी में केस दर्ज
हिंदू आतंकवाद बयान पर फंसे कमल हासन, वाराणसी में केस दर्ज

डिजिटल डेस्क,वाराणासी। कुछ दिन पहले कमल हासन ने हिंदू आतंकवाद को लेकर टिप्पनी की थी। हासन की इस टिप्पणी पर कई राजनेताओं ने आलोचना की थी, लेकिन अब हासन की मुश्किलों और भी बढ़ गई हैं। हासन की टिप्पणी पर शिकायत दर्ज कराई गई है। अभिनेता पर भारतीय दंड संहिता की धारा 500, 511, 298, 295 और 505 सी के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। अब इस मामले पर वाराणसी की एक अदालत आज (शनिवार) को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि हासन ने एक साप्ताहिक तमिल मैग्जीन "आनंद विकटन" के लिए के एक अंक में आर्टिकल लिखा था। इसमें लिखा गया था कि "अतीत में हिन्दू, दक्षिणपंथी गुट हिंसा में शामिल नहीं होते थे। वो अपने विपक्षियों से बातचीत किया करते थे, लेकिन अब वो हिंसा पर उतर आते हैं। "दक्षिण पंथ इस तथ्य को चुनौती नहीं दे सकता है कि हिंदू आतंकवाद नहीं है।"

                       Image result for kamal hasan

वाराणसी की एक अदालत शनिवार को अभिनेता के खिलाफ हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने वाली टिप्पणी के खिलाफ शिकायत पर सुनवाई करेगी। शिकायत की अर्जी दायर करने वाले वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत ने शिकायत पर सुनवाई करने का निर्णय लिया है। मामले पर वकील कमलेश ने वाराणसी न्यायालय के एसीजेएम की अदालत में एक याचिका दायर करके कमल हासन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

                        Related image

याचिकाकर्ता ने तमाम मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए एसीजेएम से मुकदमा चलाने की गुहार लगाई है, जिससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में जमकर विवाद हो सकता है। गौरतलब है कि कई लोकप्रिय स्टार्स की टिप्पणियों से विवाद निर्मित हो जाता है।अक्सर अभिनेता या नेता कुछ टिप्पणियां करते हैं और उनकी टिप्पणियां चर्चाओं में आ जाती हैं।
 

Created On :   4 Nov 2017 7:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story