'पद्मावती' पर बोले कमल हासन "अतिसंवेदनशील हो रहे हैं भारतीय"

Kamal haasan speaks on padmavati issue indians are becoming more susceptible
'पद्मावती' पर बोले कमल हासन "अतिसंवेदनशील हो रहे हैं भारतीय"
'पद्मावती' पर बोले कमल हासन "अतिसंवेदनशील हो रहे हैं भारतीय"

डिजिटल डेस्क, मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म "पद्मावती" को लेकर आए दिन किसी न किसी के बयान सामने आ रहे हैं। बीते दिनों भी साउथ के दिग्गज अभिनेता कमल हासन ने फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। एक बार फिर से कमल हासन ने "पद्मावती" के मुद्दे पर कहा कि लोग इस मुद्दे पर अतिसंवेदनशील हो रहे हैं। मैं एक भारतीय के तौर पर यह बोल रहा हूं। एक ऐसे देश में जहां राजनेता चाहते हैं कि जनता अपने अतीत को लेकर संवेदनशील रहे। इसका यह मतलब नहीं है कि मैं लोगों के एक समूह को दरकिनार कर रहा हूं। यहां बहुत सारे कमल हैं, लेकिन बहुत सारे मंच नहीं हैं।"


 

कमल ने कहा मानसिकता बना लेना गलत

कमल हासन ने कहा, यह कोई नई समस्या नहीं है। इससे पहले मेरी फिल्म "हे राम" की रिलीज के दौरान भी कांग्रेस पार्टी के किसी व्यक्ति को लगा कि फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए। कमल ने कहा कि "हम हमेशा पहले नकारात्मक पहलुओं पर ही विश्वास करते हैं। पद्मावती के रिलीज होने के बाद अगर लोगों को तकलीफ होती हैं तो फिर भी मैं उसे समझ सकता हूं, लेकिन रिलीज के पहले फिल्म को लेकर किसी भी तरह की मानसिकता बना लेना गलत है। अपनी फिल्म ‘‘विश्वरूपम’’ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह गलत है कि लोग फिल्म को देखने से पहले उस पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं।

 

"राजनीति में मैं सिर्फ एक टूल हूं"

कमल हासन ने आगे कहा कि "यह हम सभी के लिए जिम्मेदारी लेने का समय है। भारत के लिए जो भी अच्छा कर रहा है, वो मेरा हीरो है।" वहीं राजनीति में अपने बढ़ते कदम को लेकर कमल ने कहा कि "एक्टिंग मेरी आजीविका है, राजनीति में मैं सिर्फ एक टूल हूं। मैं लोगों के लिए काम आने वाले टूल की तरह बनने की कोशिश कर रहा हूं।"

Created On :   26 Nov 2017 3:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story