अब गांधी प्रतिमा के सामने पुलिस बैंड की धुन पर होगा वंदे मातरम

अब गांधी प्रतिमा के सामने पुलिस बैंड की धुन पर होगा वंदे मातरम
हाईलाइट
  • अब शौर्य स्मारक से गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च निकालकर गाया जाएगा वंदे मातरम
  • कमलनाथ सरकार ने वापस लिया अपना फैसला
  • वंदे मातरम पर लगी रोक हटाई गई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने वंदे मातरम गायन को लेकर यू टर्न लिया है। सरकार ने हर महीने की पहली तारीख  को मंत्रालय के सामने होने वाले वंदेमातरम् कार्यक्रम को रोक दिया था। सरकार ने गुरुवार को वंदे मातरम पर लगाई रोक को हटा दिया है। सरकार ने निर्णय लिया है कि अब अरेरा हिल्स पर बने शौर्य स्मारक से महात्मा गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। जिसमें सभी अधिकारी और कर्मचारियों के साथ आम नागरिक भी शामिल होंगे। इस दौरान महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने पुलिस बैंड की धुन पर वन्दे मातरम गायन होगा। 

बता दें कि कमलनाथ सरकार द्वारा वंदे मातरम गायन पर रोक के फैसले का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया था। खुद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस फैसले पर असहमति जताई थी। सीएम शिवराज ने ट्वीट उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस यह भूल गई है कि सरकारें आती हैं जाती हैं, लेकिन देश और देशभक्ति से ऊपर कुछ नहीं है। मैं मांग करता हूं कि वंदे मातरम का गाना हमेशा की तरह हर कैबिनेट की मीटिंग से पहले और हर महीने की पहली तारीख को हमेशा की तरफ वल्लभ भवन के प्रांगण में हो। 

कमलनाथ के इस निर्णय बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी घेरना शुरू कर दिया था। मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार की तरफ से राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ पर प्रतिबंध लगाने को दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक करार देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सवाल किया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बताएं कि ‘वंदे मातरम्’ के इस अपमान का निर्णय क्या उनका है? मध्यप्रदेश सरकार के इस दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय पर राहुल गांधी को देश की जनता के सामने अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए.""

 

 

Created On :   3 Jan 2019 7:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story