Video: कमलनाथ बोले- मुस्लिमों का वोट प्रतिशत नहीं बढ़ा तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान

Video: कमलनाथ बोले- मुस्लिमों का वोट प्रतिशत नहीं बढ़ा तो कांग्रेस को बड़ा नुकसान
हाईलाइट
  • इसके अलावा हबीबगंज थाना पहुंचकर भी इस मामले की शिकायत की गई है।
  • वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने कमलनाथ पर मुस्लिमों को भड़काने का आरोप लगाया है और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है।
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे कमलनाथ मुस्लिम वोटिंग प्रतिशत को लेकर बात कर रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद अब एक और वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कमलनाथ मुस्लिम वोटिंग प्रतिशत को लेकर बात कर रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी ने कमलनाथ पर मुस्लिमों को भड़काने का आरोप लगाया है और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। इसके अलावा हबीबगंज थाना पहुंचकर भी इस मामले की शिकायत की गई है।

कमलनाथ इस वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं "मेरी आपसे विनती है आप तो खुद पिछला रिकॉर्ड देख लीजिए सब इंटरनेट पर है। जहां मुस्लिम पोलिंग बूथ है वहां कितने प्रतिशत मतदान होता है। जहां मुस्लिमों की संख्या ज्यादा है वहां 40-50 परसेंट वोटिंग होती है। उन क्षेत्रों में मुस्लिमों की वोटिंग 90 परसेंट क्यों नहीं हुई। इसका पोस्ट मॉर्टम करना बहुत जरूरी है। आज अगर मुस्लिम समाज के 90 परसेंट वोट नहीं पड़े तो हमें बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।

कमलनाथ के इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी ने कमलनाथ की शिकायत चुनाव आयोग से की है। इतना ही नहीं बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने हबीबगंज थाने पहुंचकर भी इसकी शिकायत दर्ज कराई। प्रभात झा ने आरोप लगाया कि कमलनाथ वोट बैंक के लिए मुसलमानों को भड़काने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस को डर है कि मुस्लिम कही कांग्रेस को वोट न दे। दूसरा डर ये है कि बीजेपी को आसानी से जीतने मत दो शांति को टापू मध्य प्रदेश को बरबाद कर दो। हमने आशंका व्यक्त की है वह चुनाव को कम्यूनलाइज करना चाहते हैं। लेकिन हम मध्य प्रदेश बर्बाद नहीं होने देंगे इसीलिए हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह कमलनाथ के मूवमेंट पर तत्काल रोक लगाए। 

प्रभात झा के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि दंगा फैलाने का इतिहास बीजेपी का है। बीजेपी कमलनाथ के 40 दिनों में 40 सवालों का जवाब भी अब तक नहीं दे पाई है। इसीलिए बीजेपी झूठे आरोप लगा रही है और झूठे आरोप लगाना इनकी फितरत बन गई है। बीजेपी दिवालिया हो गई है, इनके ज्यादातर नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

यह पहला मौका नहीं है, जब कमलनाथ के वीडियो पर बवाल हुआ है। इससे पहले कमलनाथ का RSS को लेकर वीडियो सामने आया था। कमलनाथ इस वीडियो में कह रहे थे RSS का एक ही स्लोगन है। अगर हिंदू को वोट देना है तो हिंदू शेर मोदी को वोट दो। अगर मुस्लिम को वोट देना है तो कांग्रेस को वोट दो।

Created On :   21 Nov 2018 12:12 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story