comScore

MP : विधानसभा चुनाव के बाद ही प्रदेशाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना चाहते थे कमलनाथ

MP : विधानसभा चुनाव के बाद ही प्रदेशाध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना चाहते थे कमलनाथ

हाईलाइट

  • मप्र में कांग्रेस को मिली है महज एक सीट
  • 29 में से 28 सीट बीजेपी के खाते में
  • दीपक बाबरिया ने कहा था इस्तीफा देना चाहते हैं कमलनाथ

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ विधानसभा चुनाव के बाद ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना चाहते थे, उनके इस्तीफे को लेकर आए प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के बयान के बाद कमलनाथ ने कहा कि मैं काफी पहले ही इस पोस्ट को छोड़ना चाहता था।

कमलनाथ ने कहा कि दीपक बाबरिया उनके उस इस्तीफे के प्रपोजल की बात कर रहे थे, जो उन्होंने विधानसभा चुनाव के कुछ महीने बाद ही दे दिया था। उन्होंने कहा कि मैंने बाबरिया से कहा था कि मैंने कंधों पर ढेर सारी जिम्मेदारियां है, इसलिए किसी और को प्रदेशाध्यक्ष के पद पर नियुक्त करना चाहिए।

आपको बता दें शनिवार को दीपक बाबरिया ने कहा था कि लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद कमलनाथ मप्र कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना चाहते हैं। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में 303 सीट पर फतह हासिल की है। मप्र में बीजेपी ने 29 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस सिर्फ छिंदवाड़ा सीट से चुनाव जीत सकी है, जहां से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने चुनाव लड़ा था। कांग्रेस के पास लोकसभा में इतने भी सांसद नहीं है कि वो विपक्ष के नेता का पद हासिल कर सके।

कमेंट करें
eCLnl