कमला मिल अग्निकांड : आरोपियों को 31 जनवरी तक न्यायिक हिरासत 

Kamla Mill fire: accused sent in judicial custody till January 31
कमला मिल अग्निकांड : आरोपियों को 31 जनवरी तक न्यायिक हिरासत 
कमला मिल अग्निकांड : आरोपियों को 31 जनवरी तक न्यायिक हिरासत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर की भोईवाडा कोर्ट ने कमला मिल अग्निकांड मामले में आरोपी वन अबव पब के मालिक कृपेश सिंघवी, जिगर सिंघवी व अभिजीत मानकर और मोजो ब्रिस्टो पब के मालिक युग पाठक को 31 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद सभी आरोपियों ने अदालत में जमानत अर्जी दायर की है। जिस पर गौर करने के बाद मैजिस्ट्रेट आरएम कराडे ने सरकारी वकील को जमानत आवेदन पर जवाब देने का निर्देश दिया है। इससे पहले पुलिस ने मैजिस्ट्रेट के सामने आरोपियों की हिरासत की मांग को लेकर आवेदन दायर किया।


सरकारी वकील की दलील

सरकारी वकील ने कहा कि इस मामले में दो दिन पहले मोजो पब के मालिक युग तुली को गिरफ्तार किया गया है। हम सभी आरोपियों को एक साथ आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहते हैं इसलिए सभी आरोपियों की पुलिस हिरासत बढाई जाए। जबकि आरोपियों की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता किरण जैन व रिजवान मर्चेंट ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि मेरे मुवक्किल जांच में सहयोग करने को तैयार हैं। मामले से जुड़े सारे दस्तावेज पुलिस के पास मौजूद है। पुलिस के पास ऐसा कोई ठोस आधार मौजूद नहीं है। जिसके आधार पर हमारे मुवक्किलों को पुलिस हिरासत में भेजा जाए। मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद मैजिस्ट्रेट ने सभी आरोपियों को 31 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। 


तुली की गिरफ्तारी

इससे पहले कमलामिल अग्निकांड में 15 दिनों से फरार चल रहे मोजो पब के सह मालिक युगी तुली को आखिरकार मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इससे पहले मोजो पब का एक और ऑनर युग पाठक सरेंडर कर चुका है। फरार चल रहे तुली को आखिरी बार पत्नी के साथ हैदराबाद एयरपोर्ट पर देखा गया था। बता दें कि मुंबई में 29 दिसंबर को हुए कमला मिल अग्निकांड में 14 लोगों की मौत हो गई थी।


क्या था मामला ?

बता दें 29 दिसंबर 2017 को मुंबई के पॉश इलाके लोअर परेल के मोजो रेस्टोंरेट में रात करीब 12 बजे आग लग गई थी। देखते ही देखते आग पास के तीन रेस्टोरेंट में फैल गई। इस हादसे में 14 लोग मारे गए। मरने वालों में 11 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल थे। आग को काबू करने के लिए दमकल को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा था। इस घटना के बाद सीएम देवेंद्र फडनवीस ने जांच के आदेश दिए थे। साथ ही बीएमसी ने भी अवैध रुप से बने रेस्टोरेंट और पब कार्रवाई शुरू कर दी थी। 

 

Created On :   17 Jan 2018 2:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story