मुंबई पब हादसे में सीएम फडणवीस ने दिए जांच के आदेश, 5 BMC अधिकारी सस्पेंड

15 died in kamla mills compound fire mumbai BMC officers suspended
मुंबई पब हादसे में सीएम फडणवीस ने दिए जांच के आदेश, 5 BMC अधिकारी सस्पेंड
मुंबई पब हादसे में सीएम फडणवीस ने दिए जांच के आदेश, 5 BMC अधिकारी सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के लोअर परेल इलाके के एक कमला मिल कंपाउंड के रेस्तरां स्थित पब में आग लगने से हुई 14 लोगों की मौत के मामले में सरकार ने एक्शन लिया है। हादसे के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे। सीएम फडणवीस ने इस दौरान कहा कि बीएमसी कमिश्नर को हादसे के कारणों की जांच करने के आदेश दिए गए हैं। सीएम ने बीएमसी पर सख्ती के संकेत दिए हैं। साथ ही प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए BMC के 5 अफसरों को सस्पेंड कर दिया है।

घटनास्थल पर पहुंचे सीएम फडणवीस ने कहा, "बीएमसी कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए गए हैं और बीएमसी के 5 जूनियर अफसरों को सस्पेंड किया गया है। ओनर्स के खिलाफ ऐक्शन लेने के अलावा उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, जिनकी लापरवाही से हादसा हुआ। अगर बीएमसी की ओर से लापरवाही की बात सामने आती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।"

आग लगते ही भाग निकला था होटल मैनेजर समेत पूरा स्टाफ

मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और BJP सासंद ने वजह बताते हुए कहा कि मुंबई शहर में अधिक आबादी है, इसलिए पब में आग लगी है। पत्रकारों से बातचीत में हेमा मालिनी ने कहा, "यह ऐसा मामला नहीं है कि पुलिस अपना काम नहीं कर रही। उसने बहुत अच्छा काम किया, लेकिन आबादी बहुत अधिक है। बॉम्बे जहां खत्म होता है, वहां से दूसरा शहर शुरू होना चाहिए, लेकिन इस शहर का लगातार विस्तार हो रहा है।

मुंबई में भीषण हादसा, पब में आग लगने से 14 लोगों की मौत

अवैध तरीके से बना है पब
हादसे के बाद देर रात बीएमसी कमिश्नर अजय मेहता भी घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायज़ा लिया। बताया जा रहा है कि जिस पब में आग लगी वो अवैध तरीके से बनाया गया है. उन्होंने कहा कि मामले जांच की जाएगी। फायर ब्रिगेड का कूलिंग और सर्च आपरेशन चलता रहा. पुलिस ने इस मामले में ADR के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है, हालांकि ये मामला किसके खिलाफ दर्ज हुआ है, पुलिस ने इसे जांच का विषय होने का कारण साफ नहीं किया है। बता दें कि 18 दिसंबर को भी मुम्बई के साकीनाका इलाके में भी आग से जलकर 12 लोगों की मौत हो गई थी।

हादसे पर हेमा मालिनी बोलीं- शहर में अधिक आबादी से हुआ हादसा

गौरतलब है कि पब में गुरुवार देर रात भीषण आग लग जाने से 14 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए। मरने वालों में 12 महिलाएं हैं। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें दो की हालत गंभीर है। किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल (KEM) ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है। पुलिस ने 1-अबव रेस्तरां के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आग लगने की वजह का पता फिलहाल नहीं चल पाया है। आग पर काबू पा लिया गया है और कूलिंग का काम चल रहा है।

मरने वालों के नाम प्रीति(36), तेजल(36), प्राची खेतानी(30), प्रमिला, किंजल शहा(21) कविता(36), कविता(36) पारूल(30) मनीषा(30), यशा(27), शेफाली दोशी(50), खुशबू, सरबजीत(49), विश्वा (23), धैर्या(26) बताए जाते हैं। जबकि घायलों में साक्षी, रोहित नाथ(37), विपशना ठाकुर(36), पल्लवी झाकिया(27), रुशम पारेख(21), उत्सव श्राफ(26), दीप श्राफ(31), प्रतीक ठाकुर(28), नील दोशी(44), नुपूर जैन(30), अक्षिता दोशी (38), सिद्धार्थ श्राफ, हेमांग झाकिया, रोहण सोनी(22), अभिषेक देवेन्द्र कोठारी(22), जील राणा (21), यशा गाडा(22), जनखाना गाला(21), सरोजिनी शर्मा हैं। इनमें से कई को परिवार वाले निजी अस्पताल लेकर गए हैं।

Created On :   29 Dec 2017 1:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story