कमलेश तिवारी हत्याकांड के नागपुर से जुड़े तार, एक गिरफ्तार

Kamlesh Tiwari murder case connected with Nagpur, one arrested
कमलेश तिवारी हत्याकांड के नागपुर से जुड़े तार, एक गिरफ्तार
कमलेश तिवारी हत्याकांड के नागपुर से जुड़े तार, एक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले में जांच जारी है, इस मामले के तार लखनऊ से नागपुर तक जुड़ चुके हैं। अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। SIT ने रविवार को लखनऊ में एक होटल के कमरे की तलाशी के दौरान लवारिस बैग और भगवा रंग का कुर्ता बरामद किया है। जिसकी जांच शुरू कर दी है। इससे पहले शनिवार को एटीएस की नागपुर टीम ने तिवारी हत्याकांड में गिट्टीखदान के जाफर नगर क्षेत्र से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार युवक का नाम सैयद असीम अली (29) है। सूत्रों ने बताया कि इस व्यक्ति को हत्यारों ने हत्या के बाद फोन पर कहा था कि काम हो गया है। सैयद के खिलाफ एटीएस ने काफी गोपनीय तरीके से कार्रवाई की। स्थानीय पुलिस को भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। सैयद को हत्याकांड के मास्टर माइंड राशिद की निशानदेही पर पकड़ा गया है। इससे पहले घटनास्थल पर मिले मिठाई के डिब्बे के आधार पर लखनऊ से करीब 1250 किमी दूर सूरत से एटीएस गुजरात ने मौलाना मोहसिन सलीम शेख, फैजान यूनुस भाई जिलानी और राशिद पठान को गिरफ्तार किया। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिजनौर से दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने तिवारी हत्याकांड की गुत्थी 24 घंटे में सुलझाने का दावा किया है। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद पर 2015 में दिए विवादित बयान की वजह से तिवारी की हत्या की गई है। सूत्रों के अनुसार, हत्या की साजिश दो महीने पहले दुबई में रची गई थी। दुबई में रह चुका राशिद कम्प्यूटर का जानकार है और आजकल दर्जी का काम करता है। माैलाना माेहसिन सलीम शेख के उकसाने पर ही 23 साल के राशिद ने साजिश रची थी। फैजान यूनुस सूरत की दुकान से मिठाई खरीदते वक्त सीसीटीवी कैमरे में कैद हाे गया था। इसी दुकान का मिठाई का डिब्बा तिवारी के शव के पास मिला था। उसके बाद माैलाना माेहसिन काे पकड़ा गया।

तिवारी के बेटे को सरकारी नौकरी और परिवार को घर देने की सिफारिश

लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने तिवारी के बड़े बेटे को आत्मरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार मुहैया कराने की बात कही है। उन्होंने कहा, ‘उसके लिए नौकरी की भी सिफारिश की जाएगी और आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी।’ मुकेश मेश्राम ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पीड़ित परिवार से मिलेंगे। जिला प्रशासन ने परिवार के लिए सरकारी आवास की सिफारिश की है।

सुन्नी यूथ विंग का संस्थापक है सैयद

सैयद जाफर नगर गिट्टीखदान में हार्डवेयर का बिजनेस करता है। वह कट्टर बरेलवी मुस्लिम है और सूफीवाद की विचारधारा का प्रसार करता है। वह वहाबियों और देवबंदियों के खिलाफ पर्चे जारी करता था। सैयद ने  कमलेश तिवारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था और चेतावनी भी जारी की थी जो यूट्यूब पर उपलब्ध है। वह सुन्नी यूथ विंग, एंटी टेररिस्ट संगठन का संस्थापक नेता है। जिनके बारे में दावा किया जाता है कि वे पूरे देश में फैले हुए हैं। वह डेमोक्रेटिक फ्रंट का नेता भी है।

मिठाई के डिब्बे में पिस्तौल रखकर सूरत से लखनऊ पहुंचे हत्यारे

सूत्राें के अनुसार, राशिद ने ही अशफाक और मोइनुद्दीन नाम के शूटर को तिवारी की हत्या की सुपारी दी थी। पुलिस के अनुसार दोनों हत्यारों ने 16 अक्तूबर को सूरत से मिठाई खरीदी और उसके डिब्बे में पिस्तौल रखकर ट्रेन से लखनऊ पहुंचे। हालांकि, दाेनाें हत्यारे अभी पकड़ में नहीं आए हैं। ये दोनों भगवा कपड़ों में तिवारी को मारने उनके ऑफिस पहुंचे थे। डीजीपी ने कहा कि उन्हें जल्द पकड़ लिया जाएगा। वारदात में अभी किसी आतंकी संगठन के शामिल होने के सबूत नहीं मिले हैं।

कमलेश तिवारी की मां ने भाजपा नेता पर लगाया हत्या का आराेप

कमलेश तिवारी की मां ने सीतापुर के भाजपा नेता शिव कुमार गुप्ता पर हत्या का अाराेप लगाया है। उन्हाेंने कहा कि भाजपा नेता अपराधी किस्म का है और उस पर 500 से ज्यादा मुकदमे हैं। तिवारी के परिवार ने कहा कि एक मंदिर काे लेकर चल रहे विवाद के कारण शिव कुमार ने ही हत्या करवाई है। तिवारी के बेटे सत्यम ने कहा कि वह पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है। इसलिए जांच एनआईए से कराई जानी चाहिए।

तिवारी पर डेढ़ कराेड़ रुपए का इनाम रखने वाले दो माैलाना गिरफ्तार

कमलेश तिवारी की पत्नी किरण ने उत्तरप्रदेश के बिजनाैर के दाे माैलानाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। इन मौलानाओं ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए विवादित बयान काे लेकर तिवारी का सिर काटने पर डेढ़ कराेड़ रुपए का इनाम रखा था। पुलिस ने माेहम्मद मुफ्ती नईम काजमी और इमाम माैलाना अनवारुल हक काे गिरफ्तार कर लिया है। इनसे भी गहन पूछताछ की जा रही है।

Created On :   20 Oct 2019 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story