Kangana Ranaut Birthday: सिर्फ एक्टिंग ही नहीं ​पोएट्री लिखने का शौक भी रखती हैं कंगना, जानें ऐसी कई बातें

Kangana Ranaut Birthday: सिर्फ एक्टिंग ही नहीं ​पोएट्री लिखने का शौक भी रखती हैं कंगना, जानें ऐसी कई बातें

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने आज अपनी जिंदगी के 32 साल पूरे कर लिए हैं। कंगना बॉलीवुड का ऐसा नाम है, जिन्होंने अपने दम पर स्टारडम हासिल किया है। बॉलीवुड में उन्हें व​न टेक एक्ट्रेस भी कहा जाता है। उनका सादगी भरा अंदाज दिल को छू लेता है। कंगना रनौत जब 17 वर्ष की थी, तब उन्होंने ​हिमाचल की मंडी से अपना सफर शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म ‘गैंगस्टर (2006)’ से ही उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली। अपनी दमदार एक्टिंग के चलते ही आज वे बॉलीवुड की क्वीन हैं। हाल ही में उन्होंने झांसी की रानी बायोपिक की और जल्द ही फिल्म मेंटल है क्या में नजर आने वाली हैं। बॉलीवुड में कंगना को अपनी जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी। वे ऐसे ही शीर्ष अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार नहीं हो गईं। कंगना के जन्मदिन पर जाने उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें। 

  • बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत हिमाचल की मंडी के भांबला की रहने वाली हैं। कंगना को उनके पापा लेडी डायना बुलाते थे, क्योंकि उनका बेलौस अंदाज और बेबाकपन उनके पिता को बहुत पसंद था।
  • कंगना की पूरी पढ़ाई चंढ़ीगढ़ में हुई, लेकिन एक्टिंग के शौक के चलते वे 17 साल की उम्र में ही दिल्ली आ गई। यहां वे अरविंद गौड़ के साथ जुड़ गईं और ​रंगमंच में हाथ अजमाए।
  • कंगना की पहली फिल्म ‘गैंगस्टर’ के लिए 20 ऑडिशन देने पड़े थे। खास बात यह है कि फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बसु की उनसे मुलाकात एक कैफे में हुई थी।
  • इसके बाद वे मधुर भंडारकर की ‘फैशन’ फैशन में नजर आई थी। साल 2008 में आई इस फिल्म में उनके किरदार को काफी सराहा गया और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया।
  • कंगना रानौत के अंदर एक्टिंग के अलावा भी कई खूबियां हैं। उन्हें कुकिंग का जबरदस्त शौक है, वे पोएट्री लिखती हैं, योग करती हैं और रीडिंग भी उनके शौक में शामिल है।
  • बॉलीवुड की क्वीन कंगना की गिनती सबसे मंहगी हीरोइनों में होती है। रिपोर्ट के अनुसार वे एक फिल्म का 11 करोड़ रूपये चार्ज करती हैं। 
  • अपने बॉलीवुड कॅरियर में सिर्फ हिट फिल्में ही नहीं, कई ​फ्लॉप फिल्में भी कंगना ने दी है। जिसमें ‘रास्कल’ और ‘गेम’ जैसी फिल्में शामिल हैं। कंगना ने खुद कहा था कि उन्होंने ये फिल्में इसलिए की ताकि वे ईएमआई भर सकें। 
  • कंगना कभी भी किसी अवॉर्ड फंक्शन में नहीं जाती और न जाना पसंद करती हैं। वे हमेशा टाइम से सेट पर पहुंचती हैं।
  • कंगना के नाम के आगे क्वीन शब्द तब ​जुड़ने लगा, जब उन्होंने 2014 में क्वीन फिल्म की। इसके बाद 2015 में ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ इन दोनों ही फिल्मों के लिए कंगना को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
  • कंगना रानौत ने फिल्म गैंगेस्टर से डेब्यू करने के बाद ‘वो लम्हे’, ‘लाइफ इन अ...मेट्रो’, ‘फैशन’, ‘राज’, ‘तनु वेड्स मनु 1, 2’ और क्वीन जैसी शानदार फिल्में कर बॉलीवुड में जगह बनाई।
  • इस एक्ट्रेस का कंट्र्रोवर्सी से भी पुराना रिश्ता है। अपने बेबाक अंदाज के कारण इनका रिश्ता हर बार किसी कंट्रोवर्सी से जुड़ जाता है। हाल ही में भाई भतिजावाद और फिल्म मणिकर्णिका को लेकर कंगना कंट्रोवर्सी का शिकार हो चुकी हैं। 

Created On :   20 March 2019 2:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story