बीसीसीआई ने किया तीन सदस्यीय एड-हॉक कमेटी का गठन, कपिल देव को कमान

बीसीसीआई ने किया तीन सदस्यीय एड-हॉक कमेटी का गठन, कपिल देव को कमान
हाईलाइट
  • कोच पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर का नाम भी शामिल
  • नए कोच की नियुक्ति के लिए 20 दिसंबर को होंगे इंटरव्यू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नया कोच नियुक्त करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीन सदस्यीय एड-हॉक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी भी शामिल हैं। अब नए कोच की नियुक्ति के लिए कमेटी के तीनों सदस्य 20 दिसंबर को मुंबई स्थित बीसीसीआई के मुख्यालय में कोच पद के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेंगे। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर का नाम भी शामिल है। 

महिला वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल मुकाबले में रमेश पोवार ने मिताली राज को टीम से बाहर रखा था। जिसके बाद मिताली ने उन पर खराब व्यवहार के आरोप लगाए थे। इस विवाद के चलते बोर्ड ने अंतरिम कोच रमेश पोवार का कार्यकाल आगे ना बढ़ाने का फैसला किया था। दरअसल मिताली राज ने बीसीसीआई को लिखे एक पत्र में पोवार पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था। पोवार के साथ मिताली राज ने सीओए के सदस्य डायना इडुल्जी पर भी भेदभाव करने का आरोप लगाया था।

वहीं इस मामले में कप्तान हरमनप्रीत कौर और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ई-मेल भेजकर बोर्ड और सीओए से पोवार का कार्यकाल बढ़ाने की मांग की थी। वहीं सीओए की सदस्य डायना एडुलजी ने भी सीओए प्रमुख विनोद राय को पत्र लिखकर पोवार का अनुबंध बढ़ाए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा-जब भारतीय पुरुष टीम के कप्तान कोहली की मांग पर शास्त्री को कोच बनाया जा सकता है तो हरमनप्रीत की मांग पर पोवार का अनुबंध क्यों नहीं बढ़ाया जा सकता। हालांकि राय ने इस निवेदन को ठुकरा दिया।

Created On :   12 Dec 2018 4:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story