साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ करकरे के जूनियर रियाजुद्दीन देशमुख ने भरा पर्चा

Karkares junior Riazuddin Deshmukh filled form against Sadhvi Pragya
साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ करकरे के जूनियर रियाजुद्दीन देशमुख ने भरा पर्चा
साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ करकरे के जूनियर रियाजुद्दीन देशमुख ने भरा पर्चा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। मालेगांव बम धमाका मामले में शहीद हेमंत करकरे के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा द्वारा दिए गए बयान से व्यथित करकरे के पूर्व सहयोगी सेवानिवृत्त सहायक पुलिस आयुक्त रियाजुद्दीन देशमुख भोपाल सीट से निर्दलीय के रूप में पर्चा भरकर साध्वी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर गए हैं। भोपाल के लिए 12 मई को छठवें चरण में वोट डाले जाएंगे। एटीएस प्रमुख शहीद करकरे के मातहत अकोला मंे सब इंस्पेक्टर रहे रियाज उन्हें पिता समान मानते थे। रियाज बतौर एसीपी अमरावती से रिटायर हो चुुके हैं। 

देशमुख ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि साध्वी ने जब भोपाल से पर्चा भरा, तभी उन्होंने साध्वी को चुनौती देने का फैसला कर लिया था। उन्होंने कहा कि मैं मुंबई पुलिस के सबसे उत्तम और प्रामाणिक पुलिस अधिकारी की बदनामी होते हुए देख नहीं सकता। करकरे ने हमेशा मुझे अच्छा मार्गदर्शन किया। वह मेरे आदर्श हैं। गौरतलब है कि 2008 के मालेगांव बम धमाका मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह को 2017 में जमानत मंजूर होने से पहले उन्होंने नौ साल जेल में बिताए हैं। देशमुख ने बताया कि मेरे लिए भोपाल एकदम नया शहर है, लेकिन इस चुनाव क्षेत्र में भारी संख्या में मुस्लिम मतदाता हैं जिनका मुझे समर्थन मिल सकता है। 

रियाज 2016 में अमरावती से सहायक पुलिस आयुक्त पद पर सेवानिवृत्त हुए। वह विगत तीन वर्ष से औरंगाबाद में रहते हैं। उन्होंने तीन दशक से ज्यादा समय पुलिस सेवा में बिताए हैं। सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने औरंगाबाद में एक वेब पोर्टल शुरू किया। साथ ही वह पुलिसकर्मियों को कानूनी मामलों में सलाह देने का काम भी कर रहे हैं। देशमुख ने औरंगाबाद, अकोला, वाशिम, बुलढाणा, गोंदिया, नाशिक, अमरावती में सेवा दी है।

नामांकन भरने के बाद रियाजुद्दीन गुरुवार को औरंगाबाद रवाना हो गए। वे 29 अप्रैल को भोपाल लौटेंगे और प्रचार शुरू करेंगे। रियाज के मुताबिक इस चुनाव में उन्हें पुलिस विभाग का भी सपोर्ट मिलेगा जो साध्वी द्वारा शहीद करकरे को लेकर दिए गए बयान से आहत महसूस कर रहा है। रियाज साफ कहते हैं कि चुनाव जीतने के लिए पैसौं की जरूरत नहीं होती। और वे इस चुनाव को जीतकर ये साबित भी कर देंगे। रियाजुद्दीन ने अपने नामांकन फार्म में अपनी आय का जरिया पुलिस की नौकरी से रिटायर होने के बाद मिलने वाली पेंशन को बताया है।
 

Created On :   25 April 2019 4:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story