अपमान का बदला लेने के लिए महंत ने मिलाया था प्रसाद में जहर, 15 की गई थी जान

अपमान का बदला लेने के लिए महंत ने मिलाया था प्रसाद में जहर, 15 की गई थी जान
हाईलाइट
  • प्रसाद खाने से 15 लोगों की मौत
  • महंत ने मिलाया था प्रसाद में जहर
  • महंत सहित तीन लोग गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,चामराजनगर। कर्नाटक के चामराजनगर जिले में हुई 15 लोगों की मौते के मामले में पुलिस ने महंत समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सभी को प्रबंधन की छवि को नुकसान पहुंचाने और मंदिर का नियंत्रण हासिल करने की कोशिश में श्रद्धालुओं की हत्या की साजिश रचने के आरोपों पर गिरफ्तार किया। मरम्मा मंदिर के 52 वर्षीय महंत और उसके सहयोगियों पर आरोप है कि सभी ने मंदिर में बांटे जाने वाले प्रसाद में 15 बोतल कीटनाशक मिलाया था। प्रसाद खाने के कारण इस मामले में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कुछ लोंगो का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

इस मामले को लेकर दक्षिण जोन के आईजीपी केवी शरत चंद्र ने बताया कि 52 वर्षीय महंत तथा उसके साथियों एक महिला, उसके पति तथा उसके दोस्त को आईपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आमदनी के बंटवारे को लेकर मंदिर प्रबंधन के दो धड़ों के बीच विवाद के कारण यह घटना हुई। बता दें कि अक्टूबर में ट्रस्ट ने मठ में गोपुरम (विशाल प्रवेश द्वार) बनवाने का फैसला किया था। महंत को इसके बारे में बताया गया था। वह इसे तमिलनाडु के आर्किटेक्ट से बनवाना चाहता था। महंत का कहना था कि इस पर डेढ़ करोड़ रुपए का खर्च आएगा। महंत पर एक बार फिर पैसा कमाने का आरोप लगा। ट्रस्ट ने उसकी योजना को खारिज कर दिया। कहा कि यह पैसे की बर्बादी होगी। 

पुलिस का कहना है कि अपने अपमान का बदला लेने के लिए पुजारी ने शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान प्रसाद में जहर मिलाने की साजिश रची। 35 साल की एक महिला ने कथित तौर पर पुजारी को 15 बोतल कीटनाशक लाकर दिया। महिला के पति और दोस्त ने उसे प्रसाद में मिला दिया। आईजी ने कहा कि अभी कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। फिलहाल 22 अफसरों और 40 पुलिसकर्मियों की टीम ने छह दिन में मामला सुलझा लिया।

 

Created On :   20 Dec 2018 10:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story