PM की रैली में हंगामा करें, कुर्सियां फेंके : जिग्नेश मेवाणी, EC ने दर्ज की FIR

Karnataka Assembly Election 2018 Disrupt PM Modi event and throw chairs says Jignesh Mevani
PM की रैली में हंगामा करें, कुर्सियां फेंके : जिग्नेश मेवाणी, EC ने दर्ज की FIR
PM की रैली में हंगामा करें, कुर्सियां फेंके : जिग्नेश मेवाणी, EC ने दर्ज की FIR

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। दलित नेता और गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने कर्नाटक के युवाओं से अपील करते हुए उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में हंगामा करने को कहा है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को चित्रदुर्ग इलाके में मीडिया से बात करते हुए कहा कि "युवा प्रधानमंत्री मोदी की रैली में जाएं, हंगामा करें, कुर्सियां फेंके और उनसे रोजगार के बारे में पूछें।" इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने जिग्नेश के खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत दर्ज कराई है। 

जिग्नेश मेवाणी ने क्या कहा?

गुजरात में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले जिग्नेश मेवाणी ने अब कर्नाटक में बीजेपी को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं। शुक्रवार को जिग्नेश ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में बीजेपी के खिलाफ जमकर प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने एक कार्यक्रम में भी शिरकत की। मीडिया से बात करते हुए जिग्नेश ने कहा कि "युवाओं का रोल ये हो सकता है कि वो 15 तारीख को प्रधानमंत्री मोदी की बेंगलुरु में जो रैली होनी वाली है, उसमें जाएं और कुर्सियां हवा में फेंके। हंगामा करें और उनसे पूछें कि 2 करोड़ के रोजगार का क्या हुआ?" जिग्नेश यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि "अगर पीएम मोदी आपके सवालों के जवाब न दे पाएं, तो उनसे कहना कि वो हिमालय में जाकर आराम करें।"

 

 



 

EC ने दर्ज की FIR

जिग्नेश मेवाणी के इस बयान के बाद आपत्ति जताते हुए बीजेपी नेताओं ने इलेक्शन कमीशन से शिकायत की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलेक्शन कमीशन ने जिग्नेश मेवाणी और कोमु सौहार्द वैदिक के डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर शफी उल्लाह के खिलाफ FIR दर्ज की है। बता दें कि कोमु सौहार्द वैदिक ने "संविधान बचाओ" इवेंट किया था और इसी इवेंट में जिग्नेश मेवाणी ने इस बात को कहा। 

 

 



FIR पर जिग्नेश का तंज

FIR दर्ज होने के बाद जिग्नेश मेवाणी ने आरोप लगाते हुए कहा कि रोजगार का सवाल पूछने पर शिकायत दर्ज की गई। जिग्नेश ने ट्वीट किया "हमारी और प्रकाश राज की जनसभा को बंद करवाने के लिए काले झंडे और डंडे लेकर बीजेपी के जो गुंडे शिवमोगा में आ धमके, उन पर कोई FIR नहीं। जिन्होंने भारत बंद के दौरान दलितों की छाती पर गोलियां दागी, उन पर कोई कार्रवाई नहीं, लेकिन हमने 2 करोड़ युवाओं के लिए रोजगार मांगा तो FIR?"

 

 

 



बीजेपी ने साधा मेवाणी-कांग्रेस पर निशाना

मेवाणी के इस बयान के बाद बीजेपी ने भी निशाना साधा। कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया "इन पॉइंट्स को एक-दूसरे से कनेक्ट कीजिए। इलेक्शन कैंपेन के लिए SDPI मेवाणी को फंड देता है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं कि वो गठबंधन के लिए SDPI से बात कर रहे हैं। कर्नाटक में हिंसा फैलाने के लिए मेवाणी आ रहे हैं। देखिए कांग्रेस-टुकड़े गैंग किस तरह से काम कर रही है।"

कर्नाटक में कब है चुनाव?

कर्नाटक की 224 सीटों के लिए 12 मई को वोटिंग होगी, जबकि 15 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इलेक्शन कमीशन ने बताया कि 17 से 24 अप्रैल तक नॉमिनेशन भरे जाएंगे। 27 अप्रैल तक नॉमिनेशन वापस लिया जा सकेगा।

Created On :   7 April 2018 6:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story