अब कर्नाटक चुनाव पर नजरें, सीएम योगी बोले- हनुमान नहीं टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं कांग्रेसी

karnataka : CM Yogi says, congress leader worships Tipu Sultan
अब कर्नाटक चुनाव पर नजरें, सीएम योगी बोले- हनुमान नहीं टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं कांग्रेसी
अब कर्नाटक चुनाव पर नजरें, सीएम योगी बोले- हनुमान नहीं टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं कांग्रेसी

डिजिटल डेस्क, हुबली। हालिया विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद बीजेपी की नजरें अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, कर्नाटक और मेघालय में 2018 में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें से सबसे पहले कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में बीजेपी ने अभी से यहां चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है। यहां बीजेपी 2 नवंबर से परिवर्तय यात्रा चला रही है। 75 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में गुरुवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। उन्होंने हुबली में एक जनसभा को संबोधित करते राज्य की वर्तमान कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।

योगी आदित्यनाथ ने यहां कहा कि कांग्रेस के लोग हनुमान जी को नहीं पूजते, वे टीपू सुल्तान की पूजा करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं की हमेशा से ही ऐसी ही मानसिकता रही है। हिन्दू धर्म को इन लोगों ने हमेशा से हाशिये पर रखा। बता दें कि कर्नाटक में बीते दिनों टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर जमकर बवाल हुआ था। राज्य की कांग्रेस सरकार ने यहां विरोध के बावजूद टीपू सुल्तान की जयंती मनाई थी। योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी सभा में इसी मुद्दे को उछालते हुए राज्य सरकार पर वार किए।

योगी आदित्यनाथ ने इसेक साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूरे देश में माफियाराज लागू करना चाहते हैं, उन्हे यह माफियाराज विरासत में मिला है।"

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 सीटें हैं। इनमें कांग्रेस के पास 122 हैं और 40-40 बीजेपी और जनता दल (सेकुलर) के पास हैं। बाकी 22 सीटें अन्य के खाते में हैं। 2007 में यहां पहली बार यहां बीजेपी को सत्ता के शिखर तक पहुंचने का मौका मिला था। इसके बाद 2008-2013 तक बीजेपी ने पूरी सरकार चलाई। इसके बाद 2013 में कांग्रेस ने कमबैक किया और के. सिद्धारमैया के नेतृत्व में सरकार बनाई।
 

Created On :   21 Dec 2017 6:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story