कांग्रेस की बैठक से गायब रहे 3 विधायक, सिद्धारमैया बोले- BJP ऑफर कर रही है 50-50 करोड़

कांग्रेस की बैठक से गायब रहे 3 विधायक, सिद्धारमैया बोले- BJP ऑफर कर रही है 50-50 करोड़
हाईलाइट
  • इस बैठक में सभी विधायकों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है।
  • कांग्रेस ने अपने विधायकों को चेतावनी भी दी है कि अगर कोई बैठक में अनुपस्थित रहता है तो उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा।
  • हॉर्स ट्रेड्रिंग के आरोप-प्रत्यारोप के बीच राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हो रही है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हॉर्स ट्रेड्रिंग के आरोप-प्रत्यारोप के बीच शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सिद्धारमैया ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए। सिद्धारमैया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सहित अमित शाह और केंद्रीय मंत्री भी हमारी सरकार को अस्थिर करने की इस प्रक्रिया में शामिल हैं।" उन्होंने कहा, "बीजेपी ने 50-70 करोड़ रुपए के भारी-भरकम प्रस्ताव के साथ हमारे विधायकों से संपर्क किया। मेरे पास सबूत है। एक चौकीदार के पास इतना पैसा कैसे आया?"

इस बैठक में 80 में 76 विधायक ही शामिल हुए। रमेश कुमार विधानसभा में स्पीकर है इस वजह से वह बैठक से दूर रहे जबकि तीन विधायक रमेश जरकीहोली, महेश कुमातहल्ली और उमेश जाधव के बागी होने की खबर है। बैठक में तीनों गैर मौजूद विधायकों को नोटिस भेजकर पार्टी अब उनसे स्पष्टीकरण मांगेंगी। इतना ही नहीं इस मामले को लेकर सिद्धारमैया हाईकमान से भी बात करेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को चेतावनी दी थी कि अगर कोई विधायक बैठक में अनुपस्थित रहता है तो उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा। सिद्धारमैया ने कहा कि 76 विधायक शारीरिक रूप से इस बैठक में मौजूद थे। उन्होंने कहा "मैं अनुपस्थित लोगों को नोटिस भेजूंगा और स्पष्टीकरण मांगूंगा। फिर मैं हाईकमान से बात करूंगा।"

कुछ विधायकों के बागी तेवर अपनाने की वजह से कांग्रेस पार्टी सभी 76 विधायकों को बेंगलुरु स्थित ईगलटन रिजॉर्ट ले गई गई है। जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे और राज्य में सरकार बनाने की कोशिशें हो रही थी, उस वक्त भी कांग्रेस के विधायक इसी ईगलटन रिजॉर्ट में ठहरे थे।

 

 

 

बता दें कि बीजेपी और जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन एक दूसरे पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगा रहे हैं। इन आरोपों के बीच दो निर्दलीय  विधायक आर. शंकर और एच. नागेश सरकार से समर्थन भी वापस ले चुके हैं। वहीं तीन कांग्रेस विधायकों की बीजेपी के संपर्क में होने की भी खबर है। इससे पहले कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने कहा था कि कांग्रेस-जेडीएस के पास पर्याप्त संख्या में विधायक है उन्हें बीजेपी विधायकों को तोड़ने की जरुरत नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि "मुंबई में मौजूद विधायक हमारे हैं। हमारी सरकार को किसी तरह का कोई ख़तरा नहीं है, मैंने मुंबई में मौजूद विधायकों से बात की है और कई मुद्दों पर चर्चा की है। वो अपनी पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे।   

वहीं कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा ने कहा था, बीजेपी पर लग रहे हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप पूरी तरह से निराधार है। उन्होंने कहा था, जेडीएस-कांग्रेस ने ही हॉर्स ट्रेडिंग की शुरुआत की है। कुमारस्वामी हमारे विधायकों से संपर्क करने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। वह पैसों के बल पर हमारे विधायकों को खरीदना चाहते हैं। उन्होंने हमारे कलबुर्गी विधायक को मंत्री पद और पैसों का लालच दिया। येदियुरप्पा ने कहा था

Created On :   18 Jan 2019 12:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story