गठबंधन को दरकिनार कर राहुल ने खुद की बाल्टी बीच में अड़ा दी : मोदी

Karnataka Election Campaign Modi 4 rallies are sheduled Today
गठबंधन को दरकिनार कर राहुल ने खुद की बाल्टी बीच में अड़ा दी : मोदी
गठबंधन को दरकिनार कर राहुल ने खुद की बाल्टी बीच में अड़ा दी : मोदी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार का बिगुल थमने में एक दिन बाकी है, लेकिन इससे पहले बीजेपी जनता को लुभाने की कोई कोशिश बेकार नहीं जाने दे रही है। पीएम मोदी ताबड़तोड़ रैली कर भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आज उनकी चार रैलियां हैं। उन्होंने मंगलवार को भी चार रैलियों को संबोधित किया था। वह 1 मई को बाद से अब तक 19 रैलियों को संबोधित कर चुके हैं। पार्टी ने पीएम मोदी के लिए पहले 15 रैलियों का कार्यक्रम तैयार कया था, जिसे बाद में बढ़ा कर 21 कर दिया गया है। पहली जनसभा बंगरापेट में शुरू हो चुकी है। जिसमें पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। पीए मोदी ने कहा कि कांग्रेस 6 गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं।  ये कांग्रेस के नामदार सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं और ये सोना भी कोलार वाला सोना नहीं ये तो विदेशों और भ्रष्टाचार से मिला सोना है।  

 

मोदी ने गिनाई कांग्रेस की 6 बीमारियां...

कांग्रेस कल्चर

कम्युनिलिज्म

जातिवाद

अपराध

भ्रष्टाचार 

कॉन्ट्रैक्टर सिस्टम (ठेकेदारी)

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी है। ये चुनाव कर्नाटक के आने वाले पांच साल का भविष्य तय करेगा। उन्होंने कहा कि राहुल का बयान नामदार के अहंकार को दिखाता है। कोई कैसे अपने आप को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर सकता है। राहुल को गरीबी का पता नहीं है, जब हमने शौचालय बनाए तो उन्होंने कहा कि मोदी अमीरों के लिए काम करता है। 

 

 

बुधवार को मोदी की चार रैलियां

पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज कर्नाटक में होंगे। पीएम मोदी बंगारपेट, चिकमंगलुरु, बेलागावी और बीदर में रैली करेंगे। पीएम मोदी की पहली रैली बांगरपेट में सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। इसके बाद वह चिकमंगलू में 1.30 बजे दूसरी रैली को संबोधित करेंगे।  पीएम मोदी की तीसरी रैली बेलागावी में होगी, जहां वह 4.30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। बुधवार को मोदी की चौथी रैली 7.30 बजे बिदर में आयोजित की जाएगी।

 

 

भाजपा नेताओं ने राज्य में डाला डेरा

मुख्य राजनीतिक दल सत्तारूढ़ कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस का चुनाव प्रचार अपने चरम पर जा पहुंचा है। पिछले दो दिनों से खुद पीएम नरेंद्र मोदी तथा बीजेपी के तमाम दिग्गज कर्नाटक में डेरा डाले हुए हैं। नरेंद्र मोदी एक दिन में 4-4 चुनावी रैलियां कर रहे हैं। बीजेपी के 40 नेताओं की टीम अलग-अलग जगहों पर रैलियां, जनसंपर्क और रोडशो कर रही है। 

 

 

मोदी के करिश्माई नेतृत्व का सहारा

नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत लोकप्रियता की बदौलत बीजेपी ने सन 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में राज्य की 28 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी नेतृत्व का मानना है कि मोदी का करिश्मा इस तटवर्ती राज्य के विधानसभा चुनाव में भी काम आ सकता है। यही वजह है कि पार्टी संगठन ने उनकी रैलियों की संख्या बढ़ा दी हैं। मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ भी चुनाव प्रचार के प्रमुख चेहरे हैं। 

 

यह है जीत का गणित

4.90 करोड़ मतदाताओं वाले कर्नाटक राज्य में विधानसभा की 224 सीटें हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में 223 सीटों पर हुए चुनाव में कांग्रेस ने 121 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दक्षिण भारत के अपने पुराने गढ़ पर कब्जा कर लिया था। जबकि, भाजपा के खाते में 40 सीटें आई थीं, जेडीएस ने 40 सीटें जीती थीं। 22 सीटें अन्य के खाते में गई थीं। 224 विधासभा सीटों वाले इस राज्य में सरकार बनाने के लिए 113 सीटें जीतना जरूरी हैं।  

 

बनाए गए 56696 मतदान केंद्र, 450 की कमान महिलाओं को

कर्नाटक में निष्पक्ष तरीके से मतदान कराने के लिए 56 हजार 696 बूथ बनाए हैं। इससे पहले 2013 के विधानसभा चुनाव में 52 हजार 34 बूथ बनाए गए थे। पिछले चुनाव से इस बार 9 फीसदी ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दिव्यांगो के लिए इस बार मतदान केंद्रों पर विशेष प्रबंध किया गया है, ताकि वे आसानी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें। 

 

 

Created On :   9 May 2018 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story