कर्नाटक चुनाव : चुनावी मैदान में सोनिया की एंट्री, 8 मई को करेंगी रैली

Karnataka Election Sonia Gandhi to Address 1st Rally in Bijapur
कर्नाटक चुनाव : चुनावी मैदान में सोनिया की एंट्री, 8 मई को करेंगी रैली
कर्नाटक चुनाव : चुनावी मैदान में सोनिया की एंट्री, 8 मई को करेंगी रैली

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस की कोशिश जहां अपनी सत्ता को बचाने की है तो वहीं बीजेपी हर हाल में सत्ता पाने को बेकरार है। दोनों ही पार्टियां कर्नाटक में चुनाव प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं, बीजेपी की ओर से पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक के बाद एक रैलियों को संबोधित कर रहे हैं तो वहीं कांग्रेस की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब सोनिया गांधी चुनाव प्रचार में उतरने वाली हैं। 

 

Image result for sonia gandhi election

 

कर्नाटक के रण में उतरेंगी सोनिया 

कर्नाटक में कांग्रेस ने आंतरिक सर्वे कराया है जिसमें ये अनुमान जताया गया है कि कांग्रेस कांग्रेस में फिर से सत्ता हासिल कर सकती है और इसी के चलते सोनिया गांधी ने चुनाव प्रचार से दूर रहने के अपने फैसले को पलटते हुए कर्नाटक में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने का फैसला लिया है। सोनिया 8 मई को बीजापुर में चुनाव प्रचार करेंगी, इस दौरान सोनिया चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगी और कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील करेंगी। राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ये पहली बार है जब सोनिया गांधी चुनाव प्रचार में उतरेंगी। आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने राहुल गांधी के कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से ही चुनाव प्रचार से पूरी तरह से दूरी बना ली थी और उन्होंने यूपी और अन्य राज्यों में हुए चुनावों के दौरान भी चुनाव प्रचार नहीं किया था, लेकिन पार्टी के आंतरिक सर्वे में पार्टी के लिए अच्छे संकेत मिलने के बाद सोनिया ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार न करने के अपने फैसले को बदल दिया है। 

 

Image result for modi karnataka

 

चुनाव प्रचार में जुटे पीएम मोदी 

कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने की कमान बीजेपी की ओर से खुद पीएम मोदी ने संभाल ली है। पीएम मोदी ने शनिवार को कर्नाटक में चार चुनावी सभाओं को संबोधित किया, इस दौरान पीएम ने कांग्रेस और कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी कर्नाटक में डेरा जमाए हुए हैं और चुनाव प्रचार कर कर्नाटक में बीजेपी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है जिसके परिणाम 15 मई को घोषित किए जाएंगे। 

Created On :   6 May 2018 2:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story