अहमदाबाद: करणी सेना का मॉल में हंगामा, तोड़-फोड़ के बाद 50 गाड़ियों में लगाई आग

karni sena members uproar in himalayan mall ahemdabad
अहमदाबाद: करणी सेना का मॉल में हंगामा, तोड़-फोड़ के बाद 50 गाड़ियों में लगाई आग
अहमदाबाद: करणी सेना का मॉल में हंगामा, तोड़-फोड़ के बाद 50 गाड़ियों में लगाई आग

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। फिल्म पद्मवात के विरोध में गुजरात में आगजनी की घटना सामने आई है। गुजरात की राजधानी अहमदाबाद के एक मॉल के पास करणी सेना के लोगों ने मॉल में आग लगा दी। आग की चपेट में मॉल और आसपास की दुकानें भी आ गईं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मॉल में आगजनी करने वालों की भीड़ में करीब 2 हजार तक लोग शामिल थे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने दो राउंड फायरिंग की।

करणी सेना के सदस्यों ने पूरा इलाका जाम करके रखा था। इसके बाद मॉल और इसके आस-पास की दुकानों के साथ ही वहां खड़े वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। करीब 50 गाड़ियों में आग लगा दी गई। आग की चपेट में हिमालयन मॉल में लगाई गई। मॉल के मैनेजर राकेश मेहता ने कहा है कि उन्होंने मॉल के बाहर पहले ही एक बोर्ड में यह लिखकर टंगवा दिया था कि यहां पद्मावत फिल्म नहीं दिखाई जाएगी। इसके बावजूद मॉल को तहस-नहस कर दिया गया।

उधर बिहार में फिल्म की अडवांस बुकिंग बंद कर दी गई है। करणी सेना के आक्रामक रूख को देखते हुए पटना के सिनेमाघरों ने फिल्म की ऑनलाइन बुकिंग रद्द करने का फैसला किया है। करणी सेना के डर से सिनेपोलिस ने न सिर्फ "पद्मावत" की बुकिंग बंद कर दी बल्कि करणी सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा कर्मचारियों को धमकाने के बाद हो चुकी 50 बुकिंग भी रद्द कर दीं।

गया जिले में करणी सेना के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सिनेमाघरों के मालिकों ने "पद्मावत" न दिखाने का फैसला किया है। यह हाल भागलपुर और पूर्णिया जिलों के सिनेमाघर मालिकों का भी है। उन्होंने भी "पद्मावत" पर बैन का फैसला किया है। पिछले 10 दिनों में राजपूत संगठन के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के विरोध में राज्यभर में प्रदर्शन किया है।

पुलिस ने कहा कि बीते सप्ताह मुजफ्फरपुर जिले के एक सिनेमाघर में कुछ कार्यकर्ताओं ने हमला किया था और "पद्मावत" के पोस्टर फाड़ते हुए धमकी दी थी कि यदि फिल्म रिलीज हुई तो वे सिनेमाघर को आग के हवाले कर देंगे।

25 जनवरी को रिलीज हो रही है फिल्म
25 जनवरी को फिल्म की रिलीज डेट तय है, जिसके लिए अन्य फिल्मों ने भी अपनी रिलीज डेट बदल ली है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है। जिसमें फिल्म के बदलावों का जिक्र भी है। घूमर गाने में भी दीपिका की कमर को वीएफएक्स से छिपा दिया गया है। फिल्म का नाम भी "पद्मावती" से "पद्मावत" कर दिया गया है। कुछ आपत्तिनजक शब्दों को भी हटा लिया गया है। फिल्म में डिस्कलेमर का इस्तेमाल होगा कि फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है।

Created On :   23 Jan 2018 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story