comScore

नोएडा में DND टोल प्लाजा पर करणी सेना ने की तोड़-फोड़ और आगजनी

September 08th, 2018 17:50 IST
नोएडा में DND टोल प्लाजा पर करणी सेना ने की तोड़-फोड़ और आगजनी

डिजिटल डेस्क, नोएडा। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज को लेकर विरोध कर रहे करणी सेना और अन्य राजपूत संगठनों ने गुजरात के बाद अब नोएडा में घमासान मचाया है। अब के सदस्यों ने सोमवार डीएनडी फ्लाईओवर के टोल प्लाजा के काउंटरों पर तोड़-फोड़ की और एक बैरियर को आग के हवाले कर दिया। नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि डीएनडी टोल फ्री है, इसलिए काउंटरों पर कोई काम नहीं हो रहा था। केवल उनकी कांच की खिड़कियों और कंप्यूटरों को तोड़ा गया। 

हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी

अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद करीब एक दर्जन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ और आस पास के इलाकों से आए ये प्रदर्शनकारी करणी सेना, राजपूत उत्थान समिति, क्षत्रीय सभा के सदस्य हैं। जानकारी के अनुसार, रविवार को दिन के करीब 3 बजे बाइक और कार में सवार 200 से ज्यादा लोगों ने 'जय राजपूताना' का नारा लगाते हुए डीएनडी टोल प्लाजा पर जबरदस्त तोड़फोड़ की।

पुलिस ने मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया

इतना ही नहीं उपद्रवियों ने बीच-बचाव करने उतरे गार्ड से हाथापाई भी की, जिसके बाद वहां मौजूद लोग भाग खड़े हुए। इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर भी टायरों को रखकर आग लगा दी। इनसे डीएनडी और एक्सप्रेस वे, दोनों जगहों पर लंबा जाम लग गया। पुलिस ने जलते हुए टायरों और अवरोधकों को हटाकर रास्ता खुलवाया। डीएनडी पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

लगभग आधे घंटे तक चली इस गुंडागर्दी के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों पर काबू पाया और 13 लोगों को गिरफ्तार किया। उधर, 25 जनवरी से प्रदर्शित (रिलीज) होने वाली फिल्म पद्मावत की ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग जारी है। बताया गया है कि शहर के ज्यादातार सिनेमाघरों में पहले दिन के शो तकरीबन हाउसफुल हो चुके हैं।

उपद्रवी युवकों ने ढक रखे थे चेहरे

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, उपद्रव करने वाले युवकों ने कपड़े से अपना चेहरा ढक रखा था। इस घटना के बाद युवकों की ओर से एक वीडियो भी वायरल किया गया, जिसमें डीएनडी पर तोड़फोड़ करता हुआ एक व्यक्ति नजर आ रहा है। वह व्यक्ति वीडियो में कह रहा है कि इससे भी बुरा किया जाएगा। एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया है कि मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। हिंसक प्रदर्शन की बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी।   

कमेंट करें
DMdQR