कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों को घेरा, एक जवान शहीद, दो नागरिकों की मौत

Kashmir Army hoop three militants in Kulgam encounter continues
कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों को घेरा, एक जवान शहीद, दो नागरिकों की मौत
कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों को घेरा, एक जवान शहीद, दो नागरिकों की मौत

डिजिटल डेस्क, कुलगाम। दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर जारी है। करीब दो से तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है। तीनों इलाके में ही छिपे हुए हैं, दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। सेना का एक जवान इस एनकाउंटर में शहीद हो गया है। वहीं दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को श्रीनगर में 92 बेस अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सुरक्षा में तैनात जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। कुलगामा जिले के खुदवानी में सुबह से ही गोलीबारी जारी है। सेना और एसओजी के इस ज्वाइंट एक्शन के बाद आतंकियों को एक मकान में घेरा गया है। जानकारी मिली रही है कि दो स्थानीय नागरिकों की भी मौत हो गई है और 35 लोग घायल हो गए हैं। 

 

 

 

 

जवानों ने घेरा पूरा इलाका

सुरक्षा बल और पुलिस को इलाके में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद से भारतीय जवानों ने इलाके को घेर लिया। आतंकियों ने खुद को घिरता देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके में बीते शुक्रवार को सेना ने 1 आतंकी को ढेर कर दिया था। उसके पास से एक एके-47 राइफल, एसएलआर और गोला बारूद बरामद किया गया था। वह आतंकी हिजबुल से जुड़ा था।

 

 

संघर्ष विराम तोड़ने की आड़ में भारत में घुस रहे आतंकी

बता दें कि इस साल में जम्मू-कश्मीर में सेना और अर्धसैनिक बलों के ठिकानों पर कई आतंकी हमले हुए हैं। पिछले महीने आतंकियों ने जम्मू में सुंजवां आर्मी कैंप, श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप और कुपवाड़ा के अवंतीपुरा के CRPF कैंप पर हमला बोला था। बीते हफ्तों में सीमा पर संघर्षविराम तोड़ने की घटनाएं और जम्मू-कश्मीर में सैन्य ठिकानों पर आतंकी हमलों की वारदात बढ़ गई हैं। भारतीय सेना का कहना है कि संघर्षविराम तोड़ने की आड़ में आतंकी सीमा पार करके भारत में घुस रहे हैं।

 

आतंकियों से सेना की मुठभेड़ के मद्देनजर कश्मीर दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है। बता दें कि कुलगाम में मंगलवार को हुई मुठभेड़ से कुछ दिन पहले ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में सेना ने तीन अलग अलग मुठभेड़ों में 12 आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों से इस मुठभेड़ के दौरान दक्षिण कश्मीर में भारी हिंसा भी हुई थी जिसमें 4 स्थानीय लोग मारे गए थे। मुठभेड़ के दौरान हुई हिंसा के दौरान 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे जिनमें से कई को श्रीनगर के महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

Created On :   11 April 2018 3:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story