कश्मीर मुद्दा 70 साल में नहीं सुलझा, पाक करेगा जिहाद : मक्की

Kashmir issue not settled in 70 years,it will make jihad - Makki
कश्मीर मुद्दा 70 साल में नहीं सुलझा, पाक करेगा जिहाद : मक्की
कश्मीर मुद्दा 70 साल में नहीं सुलझा, पाक करेगा जिहाद : मक्की

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लश्कर-ए-तैयबा की पॉलिटिकल विंग मानी जाने वाली पार्टी जमात-उद-दावा (JuD) का प्रमुख अब्दुल रहमान मक्की भारत के खिलाफ अक्सर ही जहर उगला रहता है। मक्की एक बार फिर कश्मीर की तान छेड़कर भारत को उकसाने की कोशिश कर रहा है। इस बार जमात-उद-दावा के चीफ ने कहा है कि "पाकिस्तान भारत के साथ 70 साल में कश्मीर का मुद्दा हल नहीं कर पाया, अब वो जिहाद कर रहा है। लाहौर में मक्‍की ने कश्‍मीर में आतंकवाद फैलाने की ओर इशारा कर किया। कार्यक्रम के दौरान कहा "आज मुजाहिद खड़ा है खून देने के लिए। आजाद-ए-कश्‍मीर की तारीख को अंजाम तक पहुंचाने में अपने को कुर्बान करने के लिए। कोई हल 70 साल तुम हिंदुस्‍तान के साथ नहीं कर सके, अब कर रहे हैं, जिहाद उस मसले का हल निकाल रहा है।"     

कश्मीर मुद्दे का हल बातचीत से नहीं निकलेगा-मक्की

मक्की के मुताबिक कश्मीर मुद्दे का हल बातचीत नहीं निकाला जा सकता। उसके मुताबिक कश्मीर को छीनना ही एक मात्र हल है। हाल ही में मक्की ने कहा था कि, JuD का मकसद पाकिस्तान को मजबूत करना और कश्मीर को हिंदू ताकतों से आजाद कराना है। हिंदुओं को कंट्रोल में रखने की जरूरत है।"

मक्की ने हाफिज सईद को टेररिस्ट घोषित करने और उसे नजरबंद करने के लिए भारत की कोशिशों की भी निंदा की। रिपोर्ट्स के मुताबिक मक्की को हाफिज सईद का रिश्तेदार, लेकिन हाफिज सईद इस बात को नही स्वीकार रहा है।  

Created On :   5 Sep 2017 5:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story