comScore

‘सरगोशियां’ की स्क्रीनिंग के साथ खत्म हुआ कश्मीर वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल

July 03rd, 2018 15:45 IST
‘सरगोशियां’ की स्क्रीनिंग के साथ खत्म हुआ कश्मीर वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आयोजित सात दिवसीय तीसरा कश्मीर वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल खत्म हो गया है। मंगलवार को टैगोर हॉल में बॉलीवुड फिल्म 'सरगोशियां' की स्क्रीनिंग के साथ फेस्टिवल का धमाकेदार समापन हुआ।

इस फेस्टिवल में कई फिल्मों ने अवॉर्ड भी जीता। इनमें लाइफ- ए ड्रीम, अलिसा, सर्चिंग फॉर मिस्टर योंग, अनट्रीटेड वेस्ट, बॉडीगार्ड सहित कुछ और फिल्मों के नाम शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर की ऑर्ट एंड कल्चर एकेडमी के वाइस प्रेसीडेंट ज़फर इकबाल मन्हास कार्यक्रम के चीफ गेस्ट थे। इनके अलावा प्रदेश के कई दिग्गजों ने भी शिरकत की। फेस्टिवल में सरगोशियां फिल्म के निर्देशक इमरान खान और नीरज भट्ट को सम्मानित किया गया।

सात दिन तक चला फिल्म फेस्टिवल

फेस्टिवल के डायरेक्टर मुश्ताक अली अहमद खान ने कहा फेस्टिवल पूरी तरह सफल रहा। उन्होंने कहा मैं शुक्रगुजार हूं जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाया। हम भविष्य में भी फेस्टिवल का आयोजन करते रहेंगे। बता दें कि सात दिनों के इस फेस्टिवल का आगाज 19 जून को हुआ था, जो कि 26 जून तक चला

कश्मीर में ही हुआ था सरगोशियां का प्रीमियर

गौरतलब है कि पिछले साल कश्मीर में डल लेक के पास सरगोशियां का प्रीमियर हुआ था। यह पहली ऐसी फिल्म है जिसका प्रीमियर कश्मीर में हुआ। इमरान खान इस फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं, जबकि विजय वर्मा फिल्म के सह-निर्देशक हैं। फिल्म की कहानी तीन दोस्तों की है, जो कश्मीर घूमने के लिए आते हैं और इसे अपनी नजर से देखते हैं। इनमें से दो दोस्त मुंबई से हैं जिनका रोल इंद्रनील सेनगुप्ता और हसन जैदी ने प्ले किया है। सारा खान इनकी लंदन से आई दोस्त के किरदार में हैं। ये दोस्त कश्मीर के लोगों की स्वाभाविकता से परिचित होते हैं।

हालांकि पहले बॉलीवुड की कई फिल्मों  में कश्मीर की खूबसूरती नजर आई, लेकिन आतंकवाद बढ़ने की वजह से फिल्म इंडस्ट्री और कश्मीर के बीच दूरी आ गई थी। फिर भी मिशन कश्मीर, हैदर, मोहब्बतें, जब तक है जान, हाईवे और बजरंगी भाईजान जैसी कई फिल्मों की शूटिंग कश्मीर में हुई।

कमेंट करें
EJP4D