यूपी में भगवाधारियों ने कश्मीरी युवकों को लाठी से पीटा, एक गिरफ्तार 

यूपी में भगवाधारियों ने कश्मीरी युवकों को लाठी से पीटा, एक गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भगवाधारी युवकों ने कश्मीरी युवकों की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है। वहीं पीड़ितों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।
 


दरअसल ये दोनों युवक जम्मू कश्मीर के कुलगांव के रहने वाले हैं। बुधवार को हसनगंज इलाके के डालीगंज पुल पर दोनों युवक ड्राई फ्रूट बेच रहे थे। इस बीच कुछ लोग वहां पर पहुंचे और उनकी पहचान पूछकर पिटाई शुरू कर दी। हालांकि वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों ने घटना का विरोध किया जिसके बाद पिटाई करने वाले युवक वहां से चले गए। कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


एक आरोपी गिरफ्तार
वायरल वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि, भगवा रंग के कुर्ते पहने दो लोगों ने ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले युवक को थप्पड़ मारा इसके बाद लाठी लेकर मारपीट पर उतर आए। इस वीडियो में पिटाई कर रहे आरोपियों का कहना था कि, ये कश्मीरी है, जिसके चलते पिटाई की जा रही है। हालांकि, इस दौरान कुछ लोगों ने बीच-बचाव करके युवक को बचा लिया।पीड़ित युवकों की शिकायत पर पुलिस ने मारपीट और धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 


पहले भी सामने आ चुके हैं मारपीट के मामले 
मामले पर पुलिस ने बताया, डालीगंज पुल पर कश्मीरी युवक ड्राई फ्रूट बेच रहे थे। तीन चार युवक वहां पहुंचे और यह पूछा कि वे कैसे यहां ड्राई फ्रूट बेच रहे हैं। कश्मीरी युवकों के जवाब देने से पहले ही उन लोगों ने  हमला बोल दिया और लाठी डंडों से पीटने लगे। गौरतलब है कि इससे पहले भी डालीगंज में कश्मीरी युवकों की पिटाई का मामला सामने आ चुका है। वहीं जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से देशभर में कश्मीरियों के साथ मारपीट और शोषण का मामला बड़ा मुद्दा बना हुआ है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों को नोटिस जारी कर कहा था कि सरकारें कश्मीरी लोगों और कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।  

Created On :   7 March 2019 4:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story