हरियाणा : कश्मीरी छात्र की बेरहमी से पिटाई, सीएम मुफ्ती ने जताई नाराजगी

Kashmiri Student Beaten Badly In Haryana central university
हरियाणा : कश्मीरी छात्र की बेरहमी से पिटाई, सीएम मुफ्ती ने जताई नाराजगी
हरियाणा : कश्मीरी छात्र की बेरहमी से पिटाई, सीएम मुफ्ती ने जताई नाराजगी

डिजिटल डेस्क, हरियाणा। एक बार फिर कश्मीरी छात्रों पर हमला करने का मामला सामने आया है। इस बार मामला हरियाणा के मसानी चौक का है, जहां कुछ लोगों ने एक कश्मीरी छात्र पर हमला कर दिया। इस हमले छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि कश्मीरी छात्र जावीद इकबाल जगल हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में भूगोल का स्टूडेंट है। जब वो नमाज पढ़ने के लिए जा रहा था, उसी दौरान अज्ञात लोगों ने उस पर हमला कर दिया। इस हमले में छात्र के चेहरे और आंखों पर चोट आई है। इसके बाद जगल ने पूरे मामले की शिकायत ट्वीट कर पुलिस को दी। इसके साथ ही अपने ट्वीट को जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी टैग किया है।


छात्र जावीद ने ट्वीट कर कहा कि वो और उसके दोस्त जुमां की नमाज पढ़ने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान यूनिवर्सिटी के पास कुछ लोगों ने हमारी पिटाई कर दी। साथ ही जावीद ने तस्वीरें भी साझा की है जिसमें वो काफी घायल हैं।
 


पीड़ित छात्र के ट्वीट के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह इस घटना को लेकर हरियाणा पुलिस के संपर्क में है। हरियाणा पुलिस ने कई धाराओं तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

 


वहीं जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से मामले में कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि वह इस घटना से हैरान हैं कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हमला किया जा रहा है। वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नैशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।  
 


 



अब देखने वाली बात होगी कि आगे क्या कार्रवाई होती है। इससे पहले भी कश्मीरी छात्रों पर हमले के मामले सामने आ चुके हैं। जब सरकार ने कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा मुहैया कराने के आश्वासन दिए थे। 

Created On :   3 Feb 2018 2:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story