comScore

"सेना-पुलिस पर उंगली उठाने वाले अपनी गिरेबान में झांके"

July 27th, 2017 16:27 IST

दैनिक भास्कर न्यूज डेस्क, भोपाल। पुलिस और सेना के जवानों का देश के प्रति समर्पण जज्बे और जूनून के कारण ही हमारा देश सुरक्षित है, देश के जवान समाज की सुरक्षा का जो संकल्प लेते हैं, उसकी प्रतिपूर्ति के लिए अपनी जान की बाजी लगाने तक में पीछे नहीं हटते। हम सुरक्षित हैं, हमें और हमारे देश के दुश्मनो को असामाजिक तत्वों से कोई खतरा नहीं है, इसका भरोसा दिलाने वाले और कोई नहीं सेना और पुलिस के जवान ही होते हैं।

सेना और पुलिस के कर्तव्य को चुनने वाले कुछ और भी चुन सकते थे, परन्तु उन्होंने राष्ट्र की सेवा का रास्ता ही चुना। ऐसे लोगों पर उंगली उठाने वालों को सौ बार सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनैतिक बयानबाजी के लिए समाज में और भी बहुत कुछ है सेना और पुलिस पर किसी भी प्रकार की टिका टिपण्णी करने वालो को यह देश माफ़ नहीं करेगा क्योंकि यह भारत मां के रक्षक हैं और उनके रक्षको पर सवाल उठाने वाले राष्ट्र भक्त नहीं हो सकते।

rameshwar

यह बात विधायक हुजूर रामेश्वर शर्मा ने कटारा थाना के शुभारम्भ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही। ज्ञात हो कि विधायक हुज़ूर एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने विगत एक वर्ष पूर्व बर्राई में घटित एक अपहरण घटना के दौरान कटारा में नवीन थाना खोले जाने की घोषणा की थी साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं तत्कालीन गृह मंत्री एवं गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह से यहाँ थाना खोले जाने के लिए आग्रह किया था। आज उस घोषणा ने मूर्त रूप लिया, फलस्वरूप कटारा क्षेत्र के नागरिकों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए कटारा क्षेत्र में थाना का आज शुभारम्भ किया गया।

इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक भोपाल रेंज योगेश चौधरी कलेक्टर भोपाल सुदाम खाड़े, उप पुलिस महानिरीक्षक रमन सिंह सिकरवार, जोन अध्यक्ष कामता पाटीदार, पुलिस अधीक्षक भोपाल दक्षिण सिद्धार्थ बहुगुणा सहित अन्य वरिष्ट पुलिस अधिकारी कर्मचारी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

नवीन कटारा थाना में निम्न क्षेत्र हुए शामिल

नवीन कटारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नवनिर्मित 20 कॉलोनी, लहारपुर, कटारा हिल्स, स्प्रिंग वेली, पार्क सिटी, सिगनेचर सिटी, सागर गोल्डन, कटारा गाँव, बर्राई, रापडीया, बगरोदा, बगली आदि क्षेत्र सम्मिलित किया गया है, पूर्व में यह क्षेत्र थाना बागसेवनिया एवं थाना मिसरोद के अंतर्गत आता था दूरी अधिक होने की वजह से स्थानीय नागरिको लो असुविधा का सामना करना पड़ता था।

थाना अस्पताल विद्यालय के लिए कलेक्टर स्तर पर हों निर्णय

कटारा थाना का शुभारम्भ अवसर को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय हुजूर विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कहा की भोपाल चौतरफा बढ़ रहा है, जिस वजह से समय समय पर प्रशासनिक व्यवस्था के लिए शासकीय भूमि की आवश्यकता होती है, परन्तु प्रशासनिक नियमो की वजह से भूमि आवंटन में समय लगता है जिससे नागरिको को असुविधा होती है। शर्मा ने कहा की भूमि आवंटन की जटिल प्रक्रिया से थाना, अस्पताल, विद्यालय को दूर रखा जाना उचित होगा।

गौरतलब है की विधायक रामेश्वर शर्मा ने यह बात भोपाल जिला योजना समिति की बैठक के दौरान रखी थी जिसे सर्वसहमति से पारित कर शासन को भेजा गया है । उन्होंने कहा की वह जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं मुख्य सचिव महोदय को इस बात से अवगत कराएँगे, उन्होंने यह भी कहा की थाना, अस्पताल एवं विद्यालय नागरिको की पहुँच में होना चाहिए जिससे नागरिको को आसानी से सुविधा मिल सके ।

कमेंट करें
3letY