comScore

कठुआ गैंगरेप : आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी मिलेगी, 28 अप्रैल को अगली सुनवाई

BhaskarHindi.com | Last Modified - April 16th, 2018 13:20 IST

कठुआ गैंगरेप : आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी मिलेगी, 28 अप्रैल को अगली सुनवाई

News Highlights

  • कठुआ गैंगरेप केस की सीजेएम कोर्ट में हुई सुनवाई।
  • आरोपियों के वकील ने चार्जशीट की कॉपी नहीं मिलने की शिकायत की।
  • कोर्ट ने पुलिस को चार्जशीट कॉपी देने का दिया आदेश।
  • अब इस मामले की सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

  • डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ रेप और मर्डर के मामले की सुनवाई सोमवार को कठुआ की सीजेएम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान आरोपियों के वकील ने कोर्ट से अभी तक चार्जशीट की कॉपी नहीं मिलने की शिकायत की। जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि आरोपियों के वकीलों को जल्द से जल्द चार्जशीट की कॉपी दी जाए। वहीं पीड़िता के पिता सुप्रीम कोर्ट में इस केस की सुनवाई जम्मू-कश्मीर से बाहर कराने की अपील की है, जिस पर सोमवार को 2 बजे सुनवाई होनी है। इससे पहले पीड़िता की वकील दीपिका एस राजावत ने मीडिया से बात करते हुए धमकियां मिलने का आरोप लगाया।

    सोमवार को क्या-क्या हुआ?

    - आरोपियों के वकील ने चार्जशीट की कॉपी नहीं मिलने की शिकायत की। सीजेएम कोर्ट ने पुलिस को सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने को कहा है। इसके साथ ही इस मामले की सुनवाई के लिए 28 अप्रैल की तारीख तय की है।

    - कठुआ गैंगरेप के सभी आरोपियों को पेशी के लिए चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट लाया गया। आरोपी सांझी राम ने कहा- 'ऊपर वाला सब देख रहा है। नार्को टेस्ट के बाद सब साफ हो जाएगा।'

    - पीड़िता के पिता ने सुरक्षा देने और जम्मू-कश्मीर से बाहर इस केस की सुनवाई के लिए पिटीशन दाखिल की। सुप्रीम कोर्ट में 2 बजे होगी सुनवाई।

    मेरी हत्या भी हो सकती है : पीड़िता की वकील

    कठुआ गैंगरेप केस की पीड़िता आसिफा के परिवार की वकील दीपिका राजावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'मैं खुद नहीं जानती कि मैं कब तक जिंदा रहूंगी। मेरा रेप हो सकता है और मेरी हत्या भी करवाई जा सकती है। मुझे कल धमकी मिली थी कि तुम्हें माफ नहीं करेंगे। मुझे शायद कोर्ट में प्रैक्टिस न करने दी जाए।' उन्होंने बताया कि 'मुझे हिंदू विरोधी कहते हुए सभी ने मेरा बहिष्कार कर दिया है। मुझे नहीं पता कि अब मैं यहां कैसे रहूंगी?' उन्होंने कहा कि 'मैं इस बारे में सुप्रीम कोर्ट को बताऊंगी। आप मेरी दुर्दशा की कल्पना कर सकते हैं, लेकिन मैं न्याय के साथ खड़ी हूं और हम सब 8 साल की बच्ची के लिए इंसाफ चाहते हैं।'

    कठुआ रेप और मर्डर : नशा देकर बच्ची से गैंगरेप, पुलिसकर्मी भी शामिल

    आरोपी की बेटी बोली- CBI जांच में दोषी मिले, तो फांसी दे देना

    कठुआ गैंगरेप केस में आरोपी बनाए गए रिटायर्ड राजस्व अधिकारी सांझी राम के परिवार ने इस मामले की जांच CBI से कराने की मांग की है। सांझी राम की बेटी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'इस मामले की जांच CBI से कराई जानी चाहिए। अगर CBI जांच में मेरे पिता (सांझी राम) और भाई (विशाल) को दोषी पाया जाता है, तो उन्हें सरेआम फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए। हम लड़की के लिए विश्वसनीय जांच एजेंसी के जरिए न्याय चाहते हैं और इस तरह की जांच से ही पता चलेगा कि हमारे पिता और भाई निर्दोष हैं।'

    क्या है पूरा मामला?

    दरअसल, 10 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले की हीरानगर तहसील के रसाना गांव से एक 8 साल की बच्ची अगवा हो गई थी। इस बच्ची के साथ कई दिनों तक रेप किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। गांव के जंगलों में बच्ची की लाश पड़ी मिली थी। जानकारी के मुताबिक, बच्ची को अगवा करके गांव के एक धार्मिक स्थल में रखा गया था, जहां उसे बार-बार नशा दिया और कई बार रेप किया गया। बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाने के बाद आरोपियों ने पहले बच्ची का गला घोंटा और बाद में उसके सिर पर पत्थर मार कर उसकी हत्या कर दी।

    कठुआ गैंगरेप : बैंक मैनेजर ने लिखा 'अच्छा हुआ वो मर गई, नहीं तो आतंकी बनती'

    आठों आरोपी गिरफ्तार

    इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच की चार्जशीट के मुताबिक, रिटायर्ड राजस्व अधिकारी सांझी राम को मास्टरमाइंड बताया गया है। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने सांझी राम, उसके बेटे विशाल, स्पेशल पुलिस ऑफिस दीपक खजुरिया, सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, पुलिस ऑफिसर सुरेंद्र कुमार, रसाना गांव का रहने वाला परवेश कुमार और हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही सांझी राम के भतीजे को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है, जो नाबालिग बताया जा रहा है। 

    Similar News
    कठुआ गैंगरेप: दोषी वकीलों के रद्द होंगे लाइसेंस, जांच के लिए बनी 5 सदस्यीय टीम

    कठुआ गैंगरेप: दोषी वकीलों के रद्द होंगे लाइसेंस, जांच के लिए बनी 5 सदस्यीय टीम

    केरल में कठुआ गैंगरेप को लेकर पोस्टर्स - 'घर में रहती हैं बच्चियां, दूर रहें बीजेपी वर्कर'

    केरल में कठुआ गैंगरेप को लेकर पोस्टर्स - 'घर में रहती हैं बच्चियां, दूर रहें बीजेपी वर्कर'

    कठुआ केस: जावड़ेकर ने राहुल से पूछा, निर्भया के वक्त कहाँ गायब थे

    कठुआ केस: जावड़ेकर ने राहुल से पूछा, निर्भया के वक्त कहाँ गायब थे

    संयुक्त राष्ट्र संघ में गूंजा 'कठुआ गैंगरेप', महासचिव ने की कड़ी निंदा

    संयुक्त राष्ट्र संघ में गूंजा 'कठुआ गैंगरेप', महासचिव ने की कड़ी निंदा

    एक पिता ने अपनी नवजात बच्ची को दिया 'कठुआ गैंगरेप पीड़िता का नाम'

    एक पिता ने अपनी नवजात बच्ची को दिया 'कठुआ गैंगरेप पीड़िता का नाम'

    समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l