comScore

आशा किरण बाल गृह से गायब हुआ नाबालिग, मचा हड़कंप

आशा किरण बाल गृह से गायब हुआ नाबालिग, मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क, कटनी। आशा किरण बाल गृह संस्था में एक बार फिर लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। संस्था से खेलते-खेलते एक बच्चा अचानक गायब हो गया, जिससे मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। इस पूरे मामले की शिकायत थाना में दर्ज करायी गई। पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।

यह पूरा मामला-
झिंझरी में संचालित आशा किरण बाल गृह संस्था की लापरवाही का मामला सामने आया है। यतीम बच्चों को आसरा देने के लिए संचालित हो रही बाल गृह संस्था से नाबालिग बच्चा लापता हो गया लेकिन वहां के जिम्मेदारों को भनक तक नहीं लगी। जब बच्चा वापस नहीं लौटा तो सूचना थाने में दी गई जिस पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पतासाजी प्रारंभ कर दिया है। थाना प्रभारी प्रीती पांडेय ने बताया कि आशा किरण बाल गृह में रहने वाला एक नाबालिग बच्चा(12) 29 अप्रैल को खेलते-खेलते लापता हो गया था। बच्चा ट्रेनर की देखरेख में खेल रहा था और उसके बाद वह अचानक गायब हो गया। बच्चे की तलाश में सक्रियता बरतने की बजाय संस्था द्वारा लापरवाही बरती गई और जब बच्चा नहीं मिला तो सूचना संजय बानी पिता परसराम बानी द्वारा थाने में दी गई।

थाना में दर्ज कराया मामला-
8 मई को प्रकरण थाने में दर्ज किया गया। जिसके बाद पुलिस ने बच्चे की पतासाजी प्रारंभ कर दी है। चौकी प्रभारी ने बताया कि प्रकरण की जांच गंभीरता से की जाएगी ताकि बच्चों की देखरेख में लापरवाही न हो, इससे पहले भी बच्चे लापता होने के मामले प्रकाश में आ चुके हैं।

एनकेजे थाना क्षेत्र से भी गायब हुआ नाबालिग-
एक और नाबालिग बच्चे के लापता होने का मामला प्रकाश में आया है। जिसके संबंध में पुलिस कोई सुराग हासिल नहीं कर सकी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार एनकेजे थानांतर्गत निवासी एक नाबालिग (14) 8 मई को लापता हो गया। परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए संदेह जाहिर किया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बालक को अपहृत कर लिया है। प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने पतासाजी प्रारंभ कर दिया है।

कमेंट करें
KPw04