बंद को लेकर कटनी में भी धारा 144 लागू, पुलिस प्रशासन ने कमर कसी

Katni Collector also imposed the Section 144 in the district
बंद को लेकर कटनी में भी धारा 144 लागू, पुलिस प्रशासन ने कमर कसी
बंद को लेकर कटनी में भी धारा 144 लागू, पुलिस प्रशासन ने कमर कसी

डिजिटल डेस्क, कटनी। SC/ST एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के विरुद्ध केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ 6 सितम्बर को भारत बंद को लेकर कटनी कलेक्टर ने भी जिले में धारा 144 लागू कर दी है। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन के बाद शांति भंग होने की आशंका के कारण 5 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक एक माह के लिए पूरे जिले में दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 प्रभावशील कर दी है। यह आदेश कटनी जिले की सभी राजस्व सीमाओं में प्रभावशील होगा एवं यहां रहने वाले निवासियों के साथ आने-जाने वालों पर भी लागू होगा। इस दौरान प्रशासन की अनुमति के बिना धरना, प्रदर्शन, जुलूस, चल समारोह प्रतिबंधित रहेंगे। नारेबाजी पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगी। कोई भी व्यक्ति विभिन्न समुदायों के मध्य वैमनस्यता फैलाने वाले आपत्तिजनक संदेश, चित्र, ऑडियो, वीडियो सोशल मीडिया पर प्रचारित नहीं करेगा।

जिले के 50 अधिक संगठनों ने बंद का समर्थन किया है। बंद को लेकर जिला एवं पुलिस प्रशासन ने कमर कसी हुई है। एक दिन पहले ही SC/ST एक्ट में किए गए संशोधन पर विरोध को लेकर जबलपुर जोन के आईजी  अनंत कुमार कटनी पहुंचे थे और उन्होने पुलिस कंट्रोल रूम में जिले भर के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली थी। हालांकि आईजी की यह बैठक विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर हुई थी। इस बैठक के बाद पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने SC/ST एक्ट में संशोधन के विरुद्ध भारत बंद के दौरान शांति व्यवस्था के प्रतिकूल स्थितियां निर्मित होने की आशंका प्रकट की है। पुलिस अधीक्षक का प्रतिवेदन मिलते ही कलेक्टर ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिया।

नर्मदा एक्सप्रेस में मिला अधेड़ का शव, एक घंटे खड़ी रही ट्रेन
इन्दौर से बिलासपुर के बीच चलने वाली 18233 नर्मदा एक्सप्रेस में एक अधेड़ की जिंदगी का सफर थम गया। शव को उतारने के प्रयास में ट्रेन एक घंटे तक स्टेशन में खड़ी रही। जानकारी के अनुसार सुबह करीब 9.45 बजे नर्मदा एक्सप्रेस जैसे ही साउथ स्टेशन में रुकी किसी ने जीआरपी को जनरल कोच में टॉयलेट के पास एक अधेड़ की लाश पड़ी होने की सूचना दी। जीआरपी ने कोच को अटेंड किया और मुख्य स्टेशन से सफाई कर्मियों को बुलाकर शव को ट्रेन से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल कटनी भेजा। जीआरपी से मिली जानकारी अनुसार मृतक की उम्र लगभग 50 वर्ष है, पेंट शर्ट पहने था। दाढ़ी बढ़ी हुई थी।

Created On :   5 Sep 2018 11:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story