comScore

Kawasaki ने पेश की रेट्रो स्टाइल Z900RS, जानें कितनी दमदार है बाइक

September 04th, 2018 12:23 IST
Kawasaki ने पेश की रेट्रो स्टाइल Z900RS, जानें कितनी दमदार है बाइक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  कावासाकी (Kawasaki) ने अपनी नई दमदार बाइक Z900RS से पर्दा हटा लिया है। जापान में चल रहे 45वें टोक्यो मोटर शो में कंपनी ने इस बाइक को पेश किया है। पिछले साल ही पुराने स्टाइल की कावासाकी ज़ैड1 को दोबारा लॉन्च करने की बात कंपनी ने की थी। फिलहाल कावासाकी के बाइक लाइनअप में ये अकेली बाइक है जो रेट्रो लुक में कंपनी ने पेश की है। Z900RS को क्लासिक लुक में बनाया गया है और कंपनी ने इस बाइक में पुराने स्टाइल का गोल हैडलैंप दिया गया है। बाइक में टियर-ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक दिया है जिससे इसे ज़ैड1 जैसा रेट्रो लुक मिला है। कावासाकी ने इस बाइक के बॉडीवर्क को ज्यादा नहीं बदला है जिससे बेहतरीन लुक मिला है।

कावासाकी Z900RS को पुराने स्टाइल और एडवांस हाईटेक फीचर्स से लैस किया है। कंपनी ने बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और 948 cc का 4-सिलेंडर इंजन बाइक को तेज रफ्तार देता है। कावासाकी Z900 के मुकाबले इस इंजन की पावर को 123 bhp से घटाकर 110 bhp कर दिया गया है। पीक टॉर्क भी 97.9 Nm से घटाकर 72.53 Nm कर दिया गया है। कावासाकी ने इस बाइक की फ्रेम को दोबारा डिज़ाइन किया है और फ्यूल टैंक पर किया गया काम इसे फुल रेट्रो लुक देता है। इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल, एलईडी लाइट्स, रेडियल माउंटेड ब्रेक क्लिपर्स और स्लिप असिस्ट क्लच दिया है। ट्रैक्शन कंट्रोल को दो मोड्स दिए गए हैं और इसे बंद-चालू किया जा सकता है।

कावासाकी ने इस बाइक में 41 mm अडजस्टेबल यूएसडी फोर्क्स दिए हैं। बाइक के पिछले हिस्से में अडजस्टेबल और प्री-लोड मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक में 300 mm ट्विन डिस्क दिए हैं जो एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आते हैं। इसके साथ ही बाइक में 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस बाइक का कर्ब भार 215 किग्रा है और दुनियाभर में यह 5 कलर्स में उपलब्ध है। इन कलर्स में कैंडीटोन ब्राउन, कैडीटोन ऑरेंज, मैटेलिक स्पार्क ब्लैक, मैटेलिक मैट कवर्ट ग्रीन और फ्लैट इबोनी शामिल हैं।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru