Kawasaki ने नये कलर में लॉन्च की नई Ninja 650, जानें कीमत और खासियत

Kawasaki Ninja 650 Gets Blue Colour In India, Priced At ₹ 5.33 Lakh.
Kawasaki ने नये कलर में लॉन्च की नई Ninja 650, जानें कीमत और खासियत
Kawasaki ने नये कलर में लॉन्च की नई Ninja 650, जानें कीमत और खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Kawasaki India ने भारत में अपनी मोस्ट अवेटेड बाइक Ninja 650 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने खास नीले कलर में इस बाइक को लॉन्च किया है। दिल्ली में बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 5.33 लाख रुपये है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग भी लेना शुरू कर दी है। कंपनी ने ABS के साथ लिमिटेड यूनिट में ये बाइक उपलब्ध कराई है। कंपनी ने ये भी साफ कर दिया है कि वो फिलहाल बाजार में उपलब्ध Ninja 650 ABS के ब्लैक कलर को अब नहीं बेचेगी, वहीं बाइक का हरा कलर आगे भी ऑफर किया जाएगा। कंपनी की अपडेट की हुई  Ninja 650 ABS KRT edition अब भी बेचा जा रहा है। साल 2017 में लॉन्च हुई इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये है। 

 

Related image

बाइक के लॉन्च के मौके पर कंपनी ने कहा कि, “हम अलग कलर कॉम्बिनेशन पर काफी ज्यादा ध्यान देते हैं और ग्रीन के साथ ब्लैक कलर हमारा सिग्नेचर स्टाइल है। ब्लैक निन्जा 650 को भारत में काफी अच्छा परिणाम मिला है और अब हम ब्लू निन्जा 650 ABS से भी यही उम्मीद रखते हैं।” इंजन के मामले में कंपनी ने इस बाइक में कोई बदलाव नहीं किया है और पुराने मॉडल जैसे ही इसमें 649cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक पैरेलल ट्विन इंजन लगाया है। यह इंजन 67 bhp पावर और 65.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

 

Related image

 

Kawasaki Ninja blue 650 ABS के अगले हिस्से में कंपनी ने 41 mm टेलिस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में हॉरिजोंटल बैक-लिंक मोनोशॉक सस्पेंशन दिए हैं। कंपनी ने Ninja Blue 650 ABS में ब्रेकिंग को ध्यान में रखते हुए अगले पहिए में 300 mm का डुअल पेटल डिस्क दिया है, जो डुअल पिस्टन क्लिपर्स के साथ आता है। इसके साथ ही बाइक के पिछले व्हील में सिंगल 220 mm डिस्क के साथ सिंगल पिस्टन क्लिपर ब्रेक दिया गया है। कंपनी ने नई बाइक में अपडेटेड निसान ब्रेक क्लिपर्स और बाइक के सभी मॉडल्स में बॉश का 9.1 ABS सिस्टम दिया गया है। 

Created On :   14 Jan 2018 3:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story