केजरीवाल बोले- बिहार से दिल्ली आकर लोग करा रहे 5 लाख का फ्री इलाज, विपक्ष ने घेरा

केजरीवाल बोले- बिहार से दिल्ली आकर लोग करा रहे 5 लाख का फ्री इलाज, विपक्ष ने घेरा
केजरीवाल बोले- बिहार से दिल्ली आकर लोग करा रहे 5 लाख का फ्री इलाज, विपक्ष ने घेरा
हाईलाइट
  • BJP
  • JDU और कांग्रेस ने दी तीखी प्रतिक्रिया
  • अलग-अलग राज्यों से इलाज के लिए दिल्ली पहुंच रहे लोग- केजरीवाल
  • केजरीवाल- दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं को देश की सबसे बेहतर

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बिहारियों को लेकर दिए बयान पर घिरते हुए नजर आ रहे हैं। जेडीयू और बीजेपी सहित कई पार्टियों के नेताओं ने केजरीवाल के इस बयान की आलोचना की है। दरअसल, केजरीवाल रविवार को मंगोलपुरी विधानसभा के संजय गांधी अस्पताल में 362 बेड के एक नए ट्रामा सेंटर के भूमि पूजन के लिए गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि "बिहार का आम आदमी दिल्ली का 500 रु. का टिकट खरीदता है और यहां आकर 5 लाख रु. का इलाज फ्री में करवाकर वापस जाता है।"

 

 

अपने बयान पर घिरे केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल को अपने भाषण में बिहारियों का जिक्र करना महंगा पड़ता दिखाई दे रहा है। उनके बयान पर कई नेताओं ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी हैं। दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि "एक बार फिर केजरीवाल ने घृणा भाव दिखाया है, यदि बिहार का व्यक्ति दिल्ली में इलाज करा रहा है तो इससे केजरीवाल का कलेजा क्यों फट रहा है।" साथ ही मनोज तिवारी ने कहा कि "5 लाख तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था केजरीवाल द्वारा नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई है, जिसे हम आयुष्मान भारत कहते हैं।"

JDU के वरिष्ठ नेता के सी त्यागी ने केजरीवाल के बयान की निंदा करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल यूपी और बिहार वालों की वजह से ही चुनाव जीते थे। उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली केवल आम आदमी पार्टी या किसी अन्य पार्टी की नहीं है, वहां देश के हर कोने के लोग अपना इलाज कराने आते हैं। केजरीवाल एक सम्मानीय नेता हैं और उन्हें बाल ठाकरे की तरह बात नहीं करनी चाहिए।

BJP और JDU के साथ-साथ कांग्रेस ने भी अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा कि "केजरीवाल ने हरियाणा से निकल कर बंगाल के IIT खड़गपुर से सरकारी खर्चे पर पढ़ाई की तो अब बिहारियों और पूर्वांचलियों से इतनी नफरत क्यों ?"

 

 

Created On :   30 Sep 2019 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story