केजरीवाल बोले - कांग्रेस की ओर शिफ्ट हुए मुस्लिम वोटर्स, शीला ने की निंदा

Kejriwal said Muslim voters shifted towards Congress in delhi during loksabha elections
केजरीवाल बोले - कांग्रेस की ओर शिफ्ट हुए मुस्लिम वोटर्स, शीला ने की निंदा
केजरीवाल बोले - कांग्रेस की ओर शिफ्ट हुए मुस्लिम वोटर्स, शीला ने की निंदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि वोटिंग से कुछ दिन पहले तक दिल्ली में उनकी पार्टी की हवा थी, लेकिन माहौल अचानक बदला और मुस्लिम वोटर्स कांग्रेस की ओर शिफ्ट हो गए। केजरीवाल ने कहा कि मुस्लिम वोट के जाने से AAP पार्टी पर असर पड़ेगा। केजरीवाल के इस बयान पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शील दीक्षित ने निशाना साधा है। शीला ने कहा कि भारतीय नागरिक को किसी भी दल को वोट करने का अधिकार है।

एक इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने कहा, वोटिंग से 48 घंटे पहले लग रहा था कि AAP सभी 7 सीटों पर जीत जाएगी। आखिरी वक्त में मुस्लिम वोटरों ने कांग्रेस का रुख कर लिया। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ये आखिर क्यों हुआ है। इससे पार्टी पर असर पड़ सकता है। हार-जीत पर भी असर पड़ सकता है।

केजरीवाल के इस बयान पर शीला दीक्षित ने निशाना साधते हुए कहा, पता नहीं केजरीवाल क्या कहना चाह रहे हैं। हर किसी को वोट देने का अधिकार है। वोटर जिसे चाहे वोट दे सकते हैं। दिल्ली के लोग उनके शासन मॉडल को न तो समझते थे और न ही पसंद करते थे।

 

 

बता दें कि दिल्ली की 7 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था। इस दौरान वहां 60.21 फीसदी वोटिंग हुई। दिल्ली में इस साल 2014 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले 5 फीसदी कम वोटिंग हुई है। 2014 में 65.1 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

Created On :   18 May 2019 5:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story