comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कतारबद्ध होकर 1300 बच्चों ने बनाया जीता-जागता Santa Claus, देखें Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 31st, 2017 15:16 IST

16.1k
0
0

डिजिटल डेस्क, तिरुवनन्तपुरम।  दुनियाभर में क्रिसमस का त्यौहार बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। भारत में भी सभी लोग क्रिसमस पर के रंग में रंगे नजर आए। फिर चाहे बॉलीवुड स्टार्स हों या फिर क्रिकेट के दिग्गज। सभी ने क्रिसमस पर खूब मस्ती की। ऐसे में ब्रिटेन की मैड फ्राइड नाइट ने भी सबको खूब आकर्षित किया, लेकिन इस समय जो सबसे ज्यादा चर्चा में है वो है केरल के बच्चों का सेंटा क्लॉज। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि ये दुनिया का सबसे बड़ा सेंटा क्लॉज है।

1300 बच्चों ने बनाया अनोखा ‘Santa Clause’

ये अनोखा Santa Clause केरल के 1300 बच्चों ने मिलकर बनाया है। ये बच्चे केरल के सबरीगिरी रेसिडेंशियल सेंट्रल स्कूल के हैं, जिन्होंने लाल, सफेद काले रंग के कपड़े पहन कर सेंटा को जिंदा कर दिया।

ये भी पढ़ें-TOP 4 : इस चर्च में 60 हजार लोग एक साथ कर सकते हैं प्रार्थना...

प्रेम और शांति का संदेश

सबरीगिरी रेसिडेंशियल सेंट्रल स्कूल के इन बच्चों ने स्कूल स्टॉफ की मदद से ये सेंटा बनाया है। ये बच्चे मानव श्रृंख्ला बनाकर इस तरह खड़े हैं कि सेंटा की तस्वीर बन गयी है। जिसमें बीच में खड़े बच्चे एक साथ अपने हाथ भी हिला रहें हैं जिसे देखकर ऐसा लग रहा है मानों खुद सेंटा जिंदा होकर सामने आ गए हैं

ये भी पढ़ें- क्रिसमस विशेष : यहां दफनाए गए थे प्रभु यीशु, फिर हो उठे जीवित...

रिकॉर्ड तोड़ने का प्रया

स्कूल प्रशासन का कहना है दुनिया में शांति, प्रेम और एकता के मकसद से ये सेंटा बनाया गया। स्कूल ने इस आयोजन के फोटोज को गिनीज रिकार्ड के लिए भी भेजा है। उनका मानना है कि ये मानव श्रृंख्ला से बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा Santa Clause है।

ये भी पढ़ें- बुरी शक्तियां दूर करने भी लगाते थे क्रिसमस ट्री, यहां जानें रोचक FACTS..

सोशल मीडिया पर बच्चों के इस प्रयास और मेहनत को खूब सराहा जा रहा है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वाह-वाही लूट रहा है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर