comScore

केरल में RSS कार्यकर्ता की इमारत में धमाका, विस्फोटक बरामद

November 09th, 2017 21:18 IST
केरल में RSS कार्यकर्ता की इमारत में धमाका, विस्फोटक बरामद

डिजिटल डेस्क, तिरुवनन्तपुरम। केरल के कन्नौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता की इमारत में धमाका हुआ है।  बताया जा रहा है कि इमारत वलयंगादन रघु की है जो संघ के कार्यकर्ता हैं। धमाके के बाद घटनास्थल से करीब आधा किलो खतरनाक विस्फोटक भी बरामद किया गया है। हालांकि फ़िलहाल अभी इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।  पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने केरल में संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले को लेकर सवाल खड़े किए थे।  उन्होंने कहा था कि केरल में साम्यवादियों की गुंडागर्दी चल रही है। योगी ने कहा था कि देश के अंदर जो भी जहां भी अराजकता फैलाएगा, उसके खिलाफ हम एक जुट होंगे

हाल ही में लखनऊ के भारतेंदु नाट्य अकादमी में चल रहे एक संवादी कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि, ‘धर्म को जब हम किसी उपासना विधि से जोड़ते हैं तो उसकी व्यापकता कम हो जाती है। वास्तव में धर्म एक ही है। वह मानव धर्म है या और व्यापक कहें तो सनातन धर्म हैं। बाकी सब सेक्ट हैं, वह धर्म की श्रेणी में नहीं आते है। धर्मनिरपेक्ष शब्द आजादी के बाद का सबसे बड़ा झूठ है। हम किसी पर अपनी आस्था नहीं थोप सकते। शासन की व्यवस्था धर्म निरपेक्ष नहीं होती, वह पंथ निरपेक्ष हो सकती है। 

बता दें कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी केरल में हो रही आरएसएस कार्यकर्ताओ की हत्या पर जनरक्षा यात्रा का आयोजन किया था और कार्यकर्ताओं की हत्यायों पर विरोध प्रदर्शन किया था।

इस साल मार्च में केरल के कोझीकोड के नदापुरम में आरएसएस के दफ्तर के बाहर बम धमाका हुआ था जिसमें चार आरएसएस के कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर आयी थी।

कमेंट करें
9YyUo