केरल: सांप के कांटने से सरकारी स्कूल की छात्रा की मौत, शिक्षक निलंबित

Kerala: Government school student dies due to snake bite, teacher suspended
केरल: सांप के कांटने से सरकारी स्कूल की छात्रा की मौत, शिक्षक निलंबित
केरल: सांप के कांटने से सरकारी स्कूल की छात्रा की मौत, शिक्षक निलंबित

डिजिटल डेस्क, सुल्तान बत्तेरि। घटक राज्य केरल के एक सरकारी स्कूल में गुरुवार को सांप के कांटने से एक 10 वर्षीय छात्रा की मौत हो गई। यह घटना राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड के सुल्तान बत्तेरि शहर की है। छात्रा का नाम शहला शरीन है जो सुल्तान बत्तेरि के शासकीय सर्वजन व्यावसायिक स्कूल में कक्षा 5वीं में अध्ययनरत थी। इस घटना में शिक्षक की बेपरवाही के कारण उसे निलंबित कर उस पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

 

शहला के परिजनों और उसके सहपाठियों के मुताबिक स्कूल में एक शिक्षक ने उसे तुरंत अस्पताल ले जाने से मना कर दिया। शहला को सांप के कांटने के करीब 30 मिनट बाद उसके परिजनों द्वारा एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे कोझिकोड मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। शहला की तबीयत इतनी बिगड़ चुकी थी कि उसने कोझिकोड मेडिकल कॉलेज पहुंचने से पहले ही रास्ते में अपना दम तोड़ दिया।

शिक्षा विभाग को इस घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर सी रवींद्रनाथ ने जांच के आदेश दिए। जांच में शिक्षक की लापरवाही सामने आई, क्योंकि उसने शहला के बिगड़ते स्वास्थ्य को गंभीरता से नहीं लिया। इस लापरवाही के कारण साजिल को निलंबित कर दिया गया, जो स्कूल में शिक्षक था। साजिल पर आगे की कार्रवाई जारी है।

Created On :   21 Nov 2019 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story