comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बीफ खाकर किया केंद्र की पाबंदी का विरोध

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:57 IST

513
0
0
बीफ खाकर किया केंद्र की पाबंदी का विरोध

टीम डिजिटल, तिरुवनंतपुरम. पशु बाजार में वध के लिये पशुओं की बिक्री से संबद्ध केंद्र के प्रतिबंध के मुद्दे पर चर्चा के लिये बुलाये गये केरल विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान गुरुवार को मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने केंद्र के फैसले का कड़ा विरोध किया. सत्र की शुरुआत से पहले विधायकों ने कैंटीन में गर्मागरम बीफ खाया. केरल एक अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक और कुछ उत्तर-पूर्वी राज्य पशुओं की अवैध बिक्री पर केंद्र द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ हैं. केरल में इसका व्यापक पैमाने पर विरोध हो रहा है. 

गौरतलब है कि केरल सरकार केन्द्र सरकार के उस नियम का विरोध कर रही है जिसके तहत जानवरों को मारने के लिए खरीद-फरोख्त के नियम सख्त कर दिए गए हैं. इसी नए नियम पर चर्चा को लेकर केरल सरकार ने एक दिन का स्पेशल सेशन बुलाया है. लेकिन इस चर्चा से पहले ही विधायकों को फ्राय बीफ खाते देखा गया. हालांकि कैंटीन के एक इम्प्लॉई ने बताया कि नॉर्मल वर्किंग डेज में असेंबली सेशन के दौरान यहां बीफ परोसा जाता रहा है.

नए नियम पर सत्र में यह बोले सीएम

सीएम पी. विजयन ने सेशन की शुरुआत करते हुए केंद्र के नए नियमों के खिलाफ एक रिजोल्यूशन पेश किया. उन्होंने कहा कि नया लोगों के खान-पान के अधिकारों का उल्लंघन है. विजयन ने कहा कि हमारे समजा के ज्यादातर लोग मांसाहारी हैं और यह नया कानून हमें मंजूर नहीं है.

केरल के पूर्व सीएम वीएस अच्युतानंदन ने भी बीफ पर नए कानून को लेकर बीजेपी और आरएसएस की आलोचना की है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर