केरल 'लव जिहाद': हादिया ने SC में कहा- मुस्लिम हूं, मुस्लिम ही रहना चाहती हूं

Kerala Love Jihad Case Hadiya Affidavit in Supreme Court
केरल 'लव जिहाद': हादिया ने SC में कहा- मुस्लिम हूं, मुस्लिम ही रहना चाहती हूं
केरल 'लव जिहाद': हादिया ने SC में कहा- मुस्लिम हूं, मुस्लिम ही रहना चाहती हूं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल के विवादित "लव जिहाद" मामले में हादिया उर्फ अखिला अशोकन ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया। हादिया ने दायर हलफनामे में कहा कि वह मुस्लिम है और मुस्लिम बने रहना चाहती है। उसने अपने पति शफी जहां के साथ रहने की इच्छा जताई। अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट 22 फरवरी को सुनवाई करेगा।

बता दें कि हादिया ने शफीन नाम के मुस्लिम लड़के से दिसंबर 2016 में शादी की थी। लड़की के पिता एम अशोकन का आरोप था कि यह लव जिहाद का मामला है। उनकी बेटी की जबर्दस्ती धर्म बदलवाकर शादी की है। इस चर्चित लव जिहाद केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई थी और मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी। 23 जनवरी को हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि एनआईए को हादिया और शफीन की शादी की वैधता की जांच करने का अधिकार नहीं होगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने हादिया को अपनी आगे की मेडिकल पढाई पूरा करने की इजाजत दी थी।

हादिया के पिता एम अशोकन का शफीन जहां पर आरोप था कि उसने हादिया उर्फ अखिला को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराकर अपनी पत्नी बना लिया है और वह उसे सीरिया भेजना चाहता है। शफीन जहां के आईएस से संबंध हैं। 

हलफनामे में हादिया ने ये कहा 
हादिया ने अपने 25 पेज के हलफनामे में कहा है कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम को अपनाया है। वह पति के साथ रहना चाहती है, क्योंकि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म कबूल किया है। हादिया ने कहा है कि वह पुलिस की निगरानी में है। उसने कोर्ट से आग्रह किया है कि उसकी आजादी को बहाल किया जाए।

गौरतलब है कि पिछले साल हादिया ने मुस्लिम धर्म अपनाकर शफी जहां नाम के शख्स से निकाह कर लिया था, इसके बाद लड़की के पिता अशोकन केएम ने इस मामले को लेकर कोर्ट में गुहार लगाई थी। केरल हाईकोर्ट ने इसे "लव जिहाद" का मामला मानते हुए शादी को रद्द कर दिया था। हादिया के पति शफी ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

Created On :   20 Feb 2018 2:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story