ISIS रच रहा भारत में PFI के युवाओं को गुमराह करने की साजिश

kerala police fir disclosed conspiracy to mislead the youth of pfi in India by isis
ISIS रच रहा भारत में PFI के युवाओं को गुमराह करने की साजिश
ISIS रच रहा भारत में PFI के युवाओं को गुमराह करने की साजिश

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। हाल ही में केरल के कन्नूर में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ISIS के साथ संबंधों के शक में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। अब एक और चौकाने वाला खुलासा सामने आया है। जिसमें कहा जा रहा है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया PFI से जुड़े युवाओं को भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए ISIS द्वारा गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। यह खुलासा टाइम्स नाउ" ने किया है, उसके अनुसार केरल पुलिस की एक FIR से पता चला है कि कैसे पीएफआई से जुड़े युवाओं को भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

पहली बार IS ने ली हमले की जिम्मेदारी, दावे की जांच करेगी पुलिस

अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भी चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें PFI के कुछ सदस्यों का आईएसआईएस के साथ संबंधों का जिक्र किया गया है। केरल पुलिस के दस्तावेजों से पता चला है कि पीएफआई के सदस्यों और ISIS के बीच ठोस रिश्ता है। हालांकि राज्य में नफरत फैलाने के पीछे पीएफआई (PFI) पर लगने वाले आरोपों को केरल सरकार ने मानने से इनकार किया है। लेफ्ट सरकार PFI और ISIS के कनेक्शन को नकारती है।

 

2017 में 190 आतंकी ढेर, परिवारवाले बेटों से कर रहे हथियार छोड़ लौट आने की अपील

"टाइम्स नाउ" ने बताया कि कथित तौर पर अपनी शैतानी साजिश के हिस्से के रूप में पीएफआई युवाओं की मदद से आईएसआईएस दक्षिण भारत में आतंकवादी हमलों को शुरू करने का प्लान बना रहा है। इस बीच, पीएफआई के शीर्ष नेतृत्व ने सभी आरोपों को साजिश बताया है। पीएफआई के अध्यक्ष अब्दुल्ला सैत ने कहा, "हमारे आलोचक सिर्फ एक ऐसा वातावरण बनाना चाहते हैं जिससे वे हमारे संगठन को तोड़ सकें।"

 

भारत में अपनी जड़े नहीं जमा पाएगा ISIS

वहीं वाराणसी में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि "भारत का कोई भी मुस्लिम किसी भी कीमत पर आईएसआईएस को अपनी जड़ जमाने का मौका नहीं देगा।" उन्होंने कहा कि आतंकी घटना की जिम्मेदारी के दावे मात्र से इसरकी पुष्टि नहीं हो जाती कि कश्मीर में आईएस की दखल है। कश्मीर के युवाओं की सोच बदल रही है। जो युवा आतंकी गतिविधियों से अपने को अलग करना चाहते हैं उनके लिए अलग से इंतजाम किए जाएंगे। 
 

Created On :   21 Nov 2017 4:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story