सोलर पैनल घोटाला : ओमन चांडी बोले-जनता और पार्टी मेरे साथ

Kerala solar panel scam Former CM Chandy to seek legal steps
सोलर पैनल घोटाला : ओमन चांडी बोले-जनता और पार्टी मेरे साथ
सोलर पैनल घोटाला : ओमन चांडी बोले-जनता और पार्टी मेरे साथ

डिजिटल डेस्क,तिरुअनंतपुरम। केरल के 2 बार के मुख्यमंत्री रहे ओमन चांडी ने 2013 के सोलर पैनल घोटाले को लेकर शनिवार को कहा कि सोलर पैनल घोटाले का आरोप लगने के बाद भी जनता व कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है। वो जानते हैं कि वो दोषी नहीं हैं। इसके बाद चांडी ने वर्तमान मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की ओर से मामले की न्यायिक जांच को लेकर लिए गए फैसले पर हैरानी जताई। कहा है कि, हम रिपोर्ट से भयभीत नहीं हैं क्योंकि राजनीतिक दल के नेताओं की ओर से किसी भी प्रकार के साक्ष्य नहीं दिए गए हैं। बता दें कि विजयन ने इस मामले पर रिपोर्ट पेश करने के लिए 9 नवंबर को राज्य विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाया है।

चांडी ने मीडिया से बातचीत में कहा, उन्हें इसको लेकर कोई डर नहीं है क्योंकि रिपोर्ट में उतना कुछ है ही नहीं, जितना कि मुख्यमंत्री ने इस महीने अपनी प्रेसवार्ता में कहा है। इस मामले में आरोप लगने के बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए चांडी ने कहा कि रिपोर्ट सार्वजनिक होने दीजिए। मुझे हर स्तर पर अपनी पार्टी का पूरा समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं का समर्थन होने के साथ-साथ उन्हें कानूनी सहायता देने की बात भी कही गई है। मैं इस मामले में कानूनी लड़ाई लड़ूंगा जबकि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट की ओर से राजनीतिक तौर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विजयन ने मामले में चांडी को मुख्य आरोपी बताते हुए इसकी जांच के लिए न्यायमूर्ति जी सिवाराजन की अध्यक्षता में न्यायिक आयोग का गठन किया था। जिसको लेकर चांडी ने कहा कि इस गड़बड़ी के लिए विजयन सरकार को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि इस महीने 11 अक्टूबर को विजयन ने एक प्रेसवार्ता के दौरान आयोग की जांच रिपोर्ट आने व उस संबंध में सरकार की ओर से की गई कार्रवाई की भी घोषणा की थी। उन्होंने बताया था कि सरकार की ओर से कार्रवाई करते हुए चांडी के खिलाफ आपराधिक मामले समेत भ्रष्टाचार व यौन उत्पीड़न के आरोप दर्ज किए गए हैं।

सोलर पैनल घोटाले ने 2013 में खूब सुर्खियां बटोरी थीं। मामले में कथित रूप से तत्कालीन मुख्यमंत्री चांडी समेत आला दर्जे के अधिकारियों से रिश्ते का हवाला देकर व्यवसायियों को ठगने के आरोप में सरिता नायर और उसके साझेदार बीजू राधाकृष्णन को गिरफ्तार किया गया था।
 

Created On :   22 Oct 2017 8:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story