UP के डिप्टी CM बोले: राम मंदिर VHP का आंदोलन, भाजपा सिर्फ सहयोगी

keshav prasad maurya said, ram remple is the protest of VHP, bjp is associate
UP के डिप्टी CM बोले: राम मंदिर VHP का आंदोलन, भाजपा सिर्फ सहयोगी
UP के डिप्टी CM बोले: राम मंदिर VHP का आंदोलन, भाजपा सिर्फ सहयोगी
हाईलाइट
  • चुनाव से पहले तेज हुई राजनैतिक उठापटक
  • भाजपा सिर्फ राम मंदिर का समर्थन करती है: मौर्य
  • राजनैतिक पार्टियों की बयानबाजी जारी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और 2019 लोकसभा चुनावों के पहले राम मंदिर को लेकर राजनैतिक उठापटक शुरू हो गई है। राजनैतिक पार्टियां इस मुद्दे पर लगातार बयानबाजी कर रही हैं। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशम प्रसाद मौर्य ने भी राम मंदिर पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर भाजपा का नहीं, बल्कि वीएचपी (विश्व हिंदू परिषद) का आंदोलन है।

 

मौर्य ने कहा कि भाजपा राम मंदिर निर्माण का समर्थन करती है। केशव ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भविष्य में केवल राम मंदिर का ही निर्माण किया जाएगा। वहां बाबर का मकबरा नहीं बनेगा। राम मंदिर पर शिवसेना के सामने आने पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मीडिया में बने रहने के लिए शिवसेना ऐसा कर रही है। उत्तर प्रदेश में शिवसेना का बिल्कुल भी वजूद नहीं है। मौर्य ने कहा कि अगर उद्धव रामभक्त होते तो उनका स्वागत किया जाता, लेकिन वो सिर्फ मुद्दा हाइजैक करना चाहते हैं।

 

बता दें कि राम मंदिर विवाद को लेकर अयोध्या में 25 नंबवर को आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद बड़ी रैली करने वाले हैं। इसी दिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में राम जन्मभूमि विवाद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने अपनी जान को खतरा बताया है। अंसारी ने कहा, 25 नंबवर को यहां आरएसएस और विश्व हिन्दू परिषद् रैली करने वाले हैं, जिससे यहां भीड़ बढ़ने की पूरी संभावना है। अंसारी का कहना है कि उन्हें डर सता रहा है कि भीड़ से आगजनी और तोड़फोड़ ना हो जाए और इसीलिए उन्होंने 24 तारीख को अयोध्या से पलायन करने की बात कही है। अंसारी ने ये भी कहा, डर हमें इस बात का है कि अगर अयोध्य़ा में भीड़ बढ़ती है तो हम लोगों का नुकसान होने से कोई नहीं रोक सकता। भीड़ नियंत्रण से बाहर रहती है और नेताओं का नियंत्रण नहीं रहता अगर कोई नुकसान होगा तो उसका जिम्मेदार कौन होगा?

Created On :   22 Nov 2018 10:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story