गौरक्षकों ने गौ तस्करी कर रहे 25 लोगों को बांधा, लगवाए 'गौ माता की जय' के नारे

गौरक्षकों ने गौ तस्करी कर रहे 25 लोगों को बांधा, लगवाए 'गौ माता की जय' के नारे
हाईलाइट
  • गौ तस्करी कर रहे 25 लोगों को सड़क पर रस्सी से बांधा फिर 'गौ माता की जय' के नारे लगवाए
  • पुलिस ने तस्करी करने वाले और गौरक्षकों दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है
  • मध्य प्रदेश के खंडवा में रविवार को हुई घटना

डिजिटल डेस्क, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में रविवार को गौ तस्करी कर रहे करीब 25 लोगों को गौ रक्षकों ने पकड़ लिया। बीच सड़क पर उन्हें रस्सी से बांधकर "गौ माता की जय" के नारे भी लगवाए इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। फिलहाल पुलिस ने गौरक्षकों और गौ तस्करी कर रहे लोगों दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। 

दरअसल मामला खंडवा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर सांवलीखेड़ा गांव का है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, लोगों ने गौ तस्करों को रस्सी से बांधकर और कान पकड़वाकर उन्हें मुर्गा भी बनाया गया। उनले "गौ माता की जय" के नारे भी लगवाए गए। 

खालवा पुलिस थाना प्रभारी हरिशंकर रावत ने बताया, 21 गोवंश जब्त किए गए हैं। इन्हें पास के गांव खार की गौशाला में भेज दिया गया है। उनके अनुसार, करीब 100 ग्रामीणों ने तस्करों को सांवलीखेड़ा गांव में उस वक्त पकड़ा, जब ये गोवंश ले जा रहे थे। सभी आरोपी हरदा से खालवा होते हुए जंगल के रास्ते महाराष्ट्र जा रहे थे।

पुलिस अधीक्षक शिव दयाल सिंह ने बताया, एसपी शिवदयाल सिंह ने कहा कि हमने सभी गौवंश की तस्करी करने वाले और गौरक्षकों दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हमने उन 7-8 वाहनों को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें गौ तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने इस सिलसिले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Created On :   8 July 2019 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story