comScore

बारिश के कारण खासदार क्रीड़ा महोत्सव स्थगित, लैंड नहीं कर पाया सचिन का प्लेन

May 26th, 2018 22:59 IST
बारिश के कारण खासदार क्रीड़ा महोत्सव स्थगित, लैंड नहीं कर पाया सचिन का प्लेन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर में 6 मई से चल रहे खासदार क्रीड़ा महोत्सव का पुरस्कार वितरण समारोह शनिवार शाम को आयोजित होना था। जिसको भारी बारिश के कारण स्थगित कर दिया गया। समारोह में भारत रत्न सचिन तेंडुलकर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होने वाले थे और इसके लिए खासी तैयारी की गई थी, लेकिन अचानक हुई बारिश ने नागपुरवासियों को निराश कर दिया। समारोह में शामिल होने के लिए राज्यसभा सांसद सचिन तेंडुलकर चार्टर्ड प्लेन से नागपुर पहुंचने वाले थे। मगर प्लेन को तेज बारिश और खराब रोशनी के कारण औरंगाबाद होते हुए मुंबई वापस भेज दिया गया।

इसके बाद क्रीड़ा महोत्सव के संयोजक और नागपुर महानगर पालिका में सत्तापक्ष के नेता संदीप जोशी ने समारोह को स्थगित किए जाने की घोषणा की। हालांकि इसके बाद केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी के रामनगर स्थित निवास पर एक विशेष बैठक हुई और समारोह को दोबारा आयोजित करने के संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई।

नागपुर के सांसद नितीन गडकरी की संकल्पना, खासदार क्रीड़ा महोत्सव 20 अलग-अलग खेलों की प्रतियोगिताआएं आयोजित करते हुए अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया था, लेकिन शनिवार शाम को हुई बारिश ने संतरानगरी के क्रीड़ा प्रेमियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। समारोह के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को आमंत्रित किया गया था और उनके लिए चार्डर्ट प्लेन की व्यवस्था की गई थी।

सचिन अपने निर्धारित समय में नागपुर जरूर रवाना हुए, लेकिन मौसम की मार और कम दृश्यता के कारण उन्हें लैंड करने की अनुमित नहीं दी गई। काफी समय तक आसमान में चक्कर लगाने के बाद उनके विमान को औरंगाबाद डायवर्ट कर दिया गया। हालांकि एक समय उनके औरंगाबाद से नागपुर वापस आने की बात कही जा रही थी, लेकिन लगातार बारिश होने कारण आयोजकों ने समारोह को स्थगति करने का निर्णय लिया। समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी उपस्थित रहने वाले थे।

कमेंट करें
xzscK