रावत के बयान से बौखलाया PAK, परमाणु हमले की दी गीदड़भभकी

Khawaja Asif says Indian army chief’s statement is  an invitation for nuclear war
रावत के बयान से बौखलाया PAK, परमाणु हमले की दी गीदड़भभकी
रावत के बयान से बौखलाया PAK, परमाणु हमले की दी गीदड़भभकी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद।  भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान से बौखलाए पाकिस्तान ने परमाणु हमले की एक बार फिर गीदड़भभकी दी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को कहा कि भारत को किसी तरह का दुस्साहस नहीं करना चाहिए और देश के परमाणु हथियारों का खास मकसद पूर्व से आने वाले किसी भी खतरे को नाकाम करना है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री की यह टिप्पणी भारतीय सेना प्रमुख के उस बयान के बाद आई है जिसमे उन्होंने कहा था कि सेना पाकिस्तान के ‘परमाणु हथियारों के झांसे’ का जवाब देने के लिए और सरकार के कहने पर किसी भी अभियान के लिए सीमा पार करने को तैयार है।

 

परमाणु हमले का निमंत्रण

पाकिस्तान के  पूर्व सेना प्रमुख और विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने  शनिवार को ट्वीटर पर लिखा कि  "भारतीय सेना प्रमुख का बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना है, ये परमाणु हमले को निमंत्रण देने वाली बात है। अगर वे (भारत) ऐसा चाहते हैं तो हम भी इसके लिए तैयार हैं। इंशाअल्लाह... जल्द ही सेना प्रमुख की गलतफहमी दूर हो जाएगी।"

 

 

ये कहा पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने

भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने भी ट्वीट कर कहा है, "हम इस मामले को हल्के में नहीं लेंगे। वे पाकिस्तान को लेकर गलत आंकलन न करें। भारतीय सेना की ओर से धमकी और गैर जिम्मेदाराना बयान ये साबित करता है कि वे डरे हुए हैं। पाकिस्तान अपनी रक्षा करने में सक्षम है।"

 

 


पहले भी दी थी धमकी

ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने भारत को परमाणु हमला करने की धमकी दी है। इससे पहले सितंबर 2016 में भी ख्वाजा आसिफ ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी। उस समय ख्वाजा आसिफ पाकिस्तान के रक्षामंत्री थे। इस पर अमेरिका समेत दुनियाभर के देशों ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा था।

 

Image result for bipin rawat


ये कहा था भारतीय सेना प्रमुख ने

भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने 12 जनवरी को कहा था कि पाकिस्तान की ओर से मिल रही परमाणु धमकी महज गीदड़भभकी है। जनरल रावत ने कहा कि हम पाकिस्तान की परमाणु हथियारों की बातों को चुनौती देंगे। ‘अगर हमें वाकई पाकिस्तानियों का सामना करना पड़ा और हमें ऐसा काम दिया गया तो हम यह नहीं कहेंगे कि हम सीमा पार नहीं कर सकते क्योंकि उनके पास परमाणु हथियार हैं। हमें उनकी परमाणु हथियारों की बातों को धता बताना होगा। सेना प्रमुख ने यह भी कहा था कि LoC पर पाकिस्तान जब भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है, तो हम उसको मुंहतोड़ जवाब देते हैं। हम पाकिस्तान की उस पोस्ट को टारगेट करते हैं, जहां से हमें लगता है कि घुसपैठ होती है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकत की कीमत चुकाए।
 

Created On :   14 Jan 2018 3:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story