comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कॉन्सेप्ट SUV के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एंट्री करेगी Kia

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 07th, 2018 19:12 IST

2k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia जल्द अपनी नई एसयूवी के साथ एंट्री कर सकती है। सूत्रों के अनुसार पहले जहां इस कार को 2019 के मध्य लॉन्च करने का प्लान था। वहीं नई रिपोर्ट के अनुसार अब इस कार को अप्रैल 2019 मं लॉन्च किया जा सकता है।नई एसयूवी को इस साल ऑटो एक्स्पों में पेश किया गया था। यह कार एसपी कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी।

कयास लगाए जा रहे हैं कि Kia की नई एसयूवी Maruti Brezza, Ford EcoSport के साथ Hyundai की कॉन्सेप्ट एसयूवी जैसी कारों को कड़ी टक्कर देगी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी मार्च 2019 के अंत तक अपनी नई SUV के लिए बुकिंग शुरू कर सकती है। इसकी डिलिवरी मई 2019 के आस-पास शुरू की जाएगी।

सबसे छोटी एसयूवी
एक रिपोर्ट के अनुसार Kia की यह नई एसयूवी कंपनी द्वारा अब तक की बनाई गई सबसे छोटी एसयूवी होगी। दमदार लुक के साथ  इसका इंटीरियर भी काफी प्रीमियम होगा। यह कार टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के अलावा कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी। यही नहीं नई एसयूवी में पावरट्रेन विकल्प दिया जाएगा।

मैन्युफैक्चरिंग प्लांट
Kia ने आंध्र प्रदेश के अनंतापुर में अपना पहला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बना लिया है, जहां कंपनी अपनी प्रॉडक्शन यूनिट सेट कर रही है। जहां वह हर साल 3 लाख कारें बनाएगा। कहा जा सकता है कि Kia अपने वाहनों की टेस्टिंग 2019 की शुरुआत में प्रारंभ कर देगी। KiA 18 महीनों के अंदर भारत में 5 नई कारें लॉन्च करेगा।

इन मॉडल्स की भी तैयारी
खबरों की मानें ​तो Kia अपनी कॉन्सेप्ट SUV के साथ ही एक प्रिमियम हैचबैक कार भी तैयार कर रही है। इसके अलावा कंपनी भारत में एक कॉम्पैक्ट सिडान और एमपीवी को भी लॉन्च करेगी। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि कंपनी हर सेगमेंट के साथ ग्राहकों से जुड़ने के लिए तैयारी कर रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें