World Badminton Championship : वर्ल्ड नंबर वन से हारकर बाहर हुए श्रीकांत

Kidambi Srikanth bows out of World Badminton Championship in Glasgow
World Badminton Championship : वर्ल्ड नंबर वन से हारकर बाहर हुए श्रीकांत
World Badminton Championship : वर्ल्ड नंबर वन से हारकर बाहर हुए श्रीकांत

डिजिटल डेस्क, ग्लास्गो। World Badminton Championships में मेडल जीतने का सपना शुक्रवार को उस समय टूट गया, जब श्रीकांत को दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कोरिया के सोन वान हो के हाथों 21-14, 21-18 से हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत क्वार्टर फाइनल के इस अहम मुकाबले में धीमी शुरुआत की। इसका फायदा उठाकर कोरियाई खिलाड़ी ने 6-1 की लीड ले ली। इसके बाद श्रीकांत ने अपनी लय हासिल करते हुए स्कोर को 5-6 तक पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद सोन वान ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और श्रीकांत की गलतियों का फायदा उठाते स्कोर को 11-8 कर लिया। पहले गेम में श्रीकांत ने बहुत सी गलतियां कीं और प्रतिद्वंद्वी कोरियाई खिलाड़ी ने उसका खूब फायदा उठाया और स्कोर को 19-13 तक पहुंचा दिया। सोन वान ने पहले गेम में 6 गेम प्वॉइंट बटोरे, जबकि श्रीकांत सिर्फ 2 गेम प्वॉइंट ही ले सके।

दूसरे गेम में भी श्रीकांत को अपनी सर्विस की लेंथ को बरकरार रखने में खासी दिक्कत हुई और दो बार उनका रिटर्न नेट में उलझ गया। उन्हें बपने स्ट्रोकको प्लेस करने में भी परेशानी हो रही थी। इन सब खामियों को फायदा उठाकर सोन वान ने 7 एडवांटेज प्वॉइंट हासिल कर लिए और स्कोर को 13-5 तक पहुंचा दिया। आखिर में श्रीकांत ने अपने डिफेंस को मजबूत करते हुए वापसी की भरपूर कोशिश की और गेम को 16-12 पर ला पहुंचाया। लेकिन दुनिया के टॉप सीड शटलर सोन वान ने आखिर निर्णायक गेम 21-18 से जीत ही लिया।


 

Created On :   25 Aug 2017 11:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story