comScore

किदाम्बी ने जीती ऑस्ट्रेलिया ओपन सीरीज

July 27th, 2017 15:33 IST
किदाम्बी ने जीती ऑस्ट्रेलिया ओपन सीरीज

टीम डिजिटल, सिडनी. भारतीय शटलर किदाम्बी श्रीकांत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया ओपन सिरीज के खिताबी मुकाबले में चीन के चेन लॉन्ग को 22-20, 21-16 को हरा दिया। पहले गेम में पिछड़ने के बाद उन्होंने शानदार वापसी की और 11-9 की लीड ले ली। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों में जमकर मुकाबला हुआ। लेकिन श्रीकांत ने आखिरकार 22-20 से पहला गेम जीत लिया। आपको बता दें कि चीन के शटलर चेन लॉन्ग ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और दो बार वर्ल्ड चैपिंयन रह चुके हैं।

दूसरे गेम में श्रीकांत ने 331 प्रति घंटे की रफ्तार से स्मैश लगाकर जब पहला अंक हासिल किया, तभी उनके मजबूत इरादे जाहिर हो गए थे। इसके बावजूद चेन लॉन्ग ने मिडिल गेम में वापसी की और 6-6 की बराबरी कर ली। इसके बाद लॉन्ग की एक गलती मैच पर भारी पड़ी और श्रीकांत ने 11-9 की लीड ले ली। इसके बाद श्रीकांत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और निर्णायक गेम में 19-15 की लीड लेकर चीनी खिलाड़ी के हौसले पस्त कर दिए और 21-16 से मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया।

इंडोनेशिया ओपन के बाद ये किदांबी का लगातार दूसरा सुपर सीरीज खिताब है। इससे पहले इसी साल अप्रैल में खेले सिंगापुर ओपन फाइनल में उन्हें हमवतन साईं प्रणीत से हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने सिंगापुर ओपन और पिछले हफ्ते इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी। इंडोनेशिया ओपन का खिताब जीतने वाले श्रीकांत लगातार तीन सुपरसीरीज फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय बने गए हैं।

कमेंट करें
we8mt