कर्ज उतारने एक साल के बच्चे का किया अपहरण - यूपी से दो आरोपी गिरफ्तार   

Kidnapping of one-year-old child - two accused arrested from UP
कर्ज उतारने एक साल के बच्चे का किया अपहरण - यूपी से दो आरोपी गिरफ्तार   
कर्ज उतारने एक साल के बच्चे का किया अपहरण - यूपी से दो आरोपी गिरफ्तार   

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठाणे पुलिस ने आठ दिन पहले भिवंडी इलाके से अगवा किए गए एक साल के बच्चे को उत्तर प्रदेश से बरामद कर लिया है। मामले में बच्चे को अगवा करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि वे बच्चे को बेंचकर अपने ऊपर लदे कर्ज के बोझ को उतारना चाहते थे। 

गिरफ्तार आरोपियों के नाम रोहित कोटेकर और सूरज सोनी है। डीसीपी दीपक देवराज ने बताया कि कुमार आशिक हरिजन नाम का बच्चा अपने माता पिता के साथ पद्मानगर इलाके में स्थित पुल के नीचे सो रहा था। 3 जून की रात उसे किसी ने अगवा कर लिया। माता-पिता की नींद खुली तो उन्होंने बच्चे को काफी खोजने की कोशिश की और नहीं मिलने पर आखिरकार भिवंडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

मामले की समानांतर जांच कर रही अपराध शाखा की टीम पहले कोटेकर और फिर सोनी तक पहुंची जो गाड़ियां चुराने में माहिर है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। पूछताछ में दोनों ने बच्चा चुराने की बात स्वीकार कर ली। उन्होंने बताया कि अपने ऊपर लदे कर्ज का बोझ उतारने के लिए वे बच्चे को किसी ऐसे दंपति को बेंचना चाहते थे जिसकी संतान न हो।

आरोपियों ने बताया कि बच्चा नेपास सीमा के पास उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की कोल्हुई तहसील में स्थित सड़वा गांव में रखा गया है। बच्चा बेंचने के लिए कुछ लोगों से बातचीत चल रही है। इसी बीच ठाणे पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश पहुंची और अगवा बच्चे को बरामद कर लिया। मामले में पुलिस कुछ और संदिग्धों की भूमिका की जांच कर रही है। 

Created On :   12 Jun 2019 3:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story